बीटीसी 2012 को भी किया जाए शामिल, निदेशालय में सचिव कार्यालय के सामने धरना दिया और सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद : निजी कालेजों से बीटीसी 2012 का प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थियों ने सोमवार को हुंकार भरी है। युवाओं ने शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने धरना दिया और ज्ञापन सौंपकर प्रक्रिया में शामिल करने की मांग की है। युवाओं का कहना है कि इस संबंध में हाईकोर्ट ने भी निर्देश जारी किया है।
बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर 15 हजार शिक्षकों की भर्ती शुरू होने को है। इसकी प्रक्रिया दिसंबर 2014 से चल रही है। वर्ष 2012 सत्र से निजी कालेजों से बीटीसी करने वाले युवा भी इसमें शामिल होने के लिए जोर लगाए हैं। उन्होंने सितंबर माह में इसके लिए आवेदन भी किया है, लेकिन बीटीसी का रिजल्ट देर में मिलने पर नियमत: प्रक्रिया में वह शामिल नहीं हो सकते हैं। इसीलिए युवाओं ने हाईकोर्ट का रुख किया, न्यायालय ने परिषद से जवाब मांगा है और युवाओं को शामिल करने का निर्देश भी जारी किया है।
उसी संदर्भ में सोमवार को दर्जनों युवा सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के कार्यालय के सामने कुछ देर धरने पर बैठे साथ ही ज्ञापन भी सौंपा। युवाओं को आश्वस्त किया गया कि हाईकोर्ट का निर्देश पढ़कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही परिषद न्यायालय में अपना पक्ष भी रखेगा।


बीटीसी 2012 को भी किया जाए शामिल, निदेशालय में सचिव कार्यालय के सामने धरना दिया और सौंपा ज्ञापन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:04 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.