टेट पास के बाद शिक्षामित्र दिल्ली में आज दिखाएंगे अपनी ताकत, एनसीटीई से छूट के लिए केंद्र पर बनाएंगे दबाव

केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए प्रदेश के शिक्षा मित्र सोमवार से दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। वे शिक्षक बनाए जाने के लिए टीईटी से छूट की मांग नैशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन (एनसीटीई) से करेंगे। इसके लिए भारी संख्या में शिक्षा मित्र रविवार से ही दिल्ली पहुंचने लगे। 

शिक्षक बनने के बाद हाई कोर्ट से उनकी नियुक्ति रद हो जाने के बाद से ही शिक्षामित्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने उनका पूरा साथ देते हुए एनसीटीई को चिट्ठी भी लिख दी है और एनसीटीई से मांग की है कि शिक्षामित्रों को टीईटी से छूट दी जाए। 

उधर शिक्षामित्र अपने पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सोमवार से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने बताया कि भारी संख्या में शिक्षा मित्र जंतर-मंतर पर जुटेंगे। वहां सात अक्टूबर तक प्रदर्शन किया जाएगा और केंद्र सरकार से मदद को कहा जाएगा।

टीईटी पास बेरोजगारों का प्रदर्शन खत्म
वहीं टीईटी पास बेरोजगारों का दिल्ली में चल रहा तीन दिन का प्रदर्शन रविवार को खत्म हो गया। टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले इन प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मानव संसाधन मंत्री को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि वे शिक्षक बनने की पूरी योग्यता रखते हैं। ऐसे में उन्हें पहले शिक्षक बनने का अधिकार है। वे बेरोजगार घूम रहे हैं और योग्यता न रखने वाले शिक्षा मित्रों को शिक्षक बनाया जा रहा है। उन्होंने मांग की शिक्षा मित्रों से पहले टीईटी पास बेरोजगारों को शिक्षक बनाया जाए।

टेट पास के बाद शिक्षामित्र दिल्ली में आज दिखाएंगे अपनी ताकत, एनसीटीई से छूट के लिए केंद्र पर बनाएंगे दबाव Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:05 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.