निजी कॉलेजों में बीटीसी की सीटें भरना चुनौती, काउंसलिंग के लिए मिलेंगे बस 5 दिन, कल जारी हो सकती है कटऑफ

लखनऊ : काफी मशक्कत के बाद भी बीटीसी में एडमिशन के लिए अभ्यर्थी ढूंढ़े नहीं मिल रही है। बीते दस दिन तक चली काउंसलिंग में लगभग दो हजार कैंडिडेट को बुलाया गया था। इसमें निजी कॉलेजों की 1700 सीटों की सापेक्ष 355 अभ्यर्थियों ने ही निजी कॉलेजों में एडमिशन लिया। जानकारों के मुताबिक बाकी बची 1445 सीटों को भरने के लिए कम से कम छह हजार अभ्यर्थियों को बुलाना होगा, वो भी कटऑफ कम करके जो किसी चुनौती से कम नहीं है। 

काउंसलिंग के लिए मिलेंगे बस 5 दिन
नई गाइडलाइन के मुताबिक 15 अक्टूबर से पहले तक डायट को एडमिशन की पूरी प्रक्रिया खत्म करनी है। इसमें एडमिशन फीस जमा करना भी शामिल है। ऐसे में डायट को काउंसलिंग के लिए 5 से 10 अक्टूबर तक का ही समय मिलेगा। इस बीच उन्हें निजी कॉलेजों की 1445 सीटें और डायट की बची हुई 100 सीटों की एडमिशन प्रक्रिया खत्म करनी है। इसके पहले 15 दिन चली प्रक्रिया में 455 सीटें ही भरी हैं। ऐसे में इतनी सारी सीटों को भरने के लिए डायट को कम से कम एक माह का समय चाहिए। जबकि उसे पूरी प्रक्रिया निपटाने के लिए सिर्फ दस दिन का समय मिला है। 

कल जारी हो सकती है कटऑफ
डायट में अगले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए नई कटऑफ सोमवार तक जारी की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक 6 अक्टूबर से काउंसलिंग प्रक्रिया दोबारा से शुरू कर दी जाएगी।

निजी कॉलेजों में बीटीसी की सीटें भरना चुनौती, काउंसलिंग के लिए मिलेंगे बस 5 दिन, कल जारी हो सकती है कटऑफ Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:15 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.