अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण प्रक्रिया के अन्तर्गत स्थानान्तरित किये गये शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश जारी।

बिना किसी भारांक वाले 7078 बेसिक शिक्षकों को तत्काल कार्यमुक्त करने का आदेश

आंकड़ों पर एक नजर

● आधे से अधिक शिक्षकों को ट्रांसफर में भारांक का मिला लाभ
● 16614 शिक्षकों का हुआ तबादला
● 7078 बिना किसी भारांक के


प्रयागराज : अंतरजनपदीय तबादले का लाभ पाने वाले 9536 परिषदीय शिक्षकों को अभी कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा।  26 जून को तबादला सूची में शामिल 16614 में से 9536 शिक्षकों को वरीयता अंक मिला है। साफ है कि इन्हें अभी मनपसंद जिले में जाने के लिए इंतजार करना होगा। 


इनके अलावा 7078 शिक्षकों को तत्काल कार्यमुक्त करने के आदेश दिए गए हैं। जिला स्तरीय समिति से अनुमोदन के बाद बीएसए शिक्षकों को कार्यमुक्त करेंगे। सचिव ने बगैर भारांक ट्रांसफर शिक्षकों के कार्यमुक्त होने और कार्यभार ग्रहण करने की सूचना एक जुलाई तक मांगी है।


दूसरे जिले से कार्यमुक्त होकर आने वाले शिक्षकों को बीएसए उनकी मौलिक नियुक्ति तिथि के आधार पर रजिस्टर में कार्यभार ग्रहण कराते हुए नाम अंकित करेंगे।



उ०प्र० बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिका के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण प्रक्रिया के अन्तर्गत स्थानान्तरित किये गये शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश जारी।


शासनादेश दिनांक 02.06.2023 के बिन्दु संख्या-12 के कम में ऐसे शिक्षक एवं शिक्षिका जिनका वरीयता अंक ( असाध्य एवं गम्भीर रोग, दिव्यांग, एकल अभिभावक, पति-पत्नी के सरकारी सेवा में होने, राष्ट्रीय पुरस्कार राज्य पुरस्कार) के आधार पर स्थानान्तरण हुआ है को कार्यमुक्त करने के सम्बन्ध में पृथक से आदेश निर्गत किये जायेंगे।



अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण प्रक्रिया के अन्तर्गत स्थानान्तरित किये गये शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश जारी। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:03 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.