अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का समस्त बीएसए को पत्र जारी



अन्तर जनपदीय पारस्परिक तबादले की प्रक्रिया शुरू,  दो जुलाई तक पोर्टल खोलने की कार्यवाई गतिमान


लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के अन्तर्जनपदीय तबादले की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब अन्तर्जनपदीय पारस्परिक तबादले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्थानान्तरण पोर्टल को www.interdistricttransfer.upsdc.gov.in पर लाइव किये जाने की कार्रवाई की जा रही है। 


इस बारे में सचिव परिषद प्रताप सिंह बघेल ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिका के पारस्परिक अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण की कार्रवाई के लिए जारी शासनादेश के क्रम में राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र के पोर्टल पर लाइव किया जाना है। 


सचिव परिषद प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि बीते 2 जून को शैक्षिक सत्र 2023- 24 में बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिका के अन्तर्जनपदीय एवं पारस्परिक स्थानान्तरण की कार्रवाई राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र द्वारा विकसित पोर्टल के माध्यम से किये जाने के निर्देश दिये गये है। इस सम्बन्ध में पोर्टल पर सूचना लाइव की जायेगी ।



पारस्परिक अंतर्जनपदीय तबादलों के लिए आवेदन जल्द

 
प्रयागराज : परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए आवेदन किसी भी समय शुरू हो सकते हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बुधवार को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है कि स्थानांतरण के लिए दो जून के शासनादेश के अनुपालन में एनआईसी लखनऊ से पोर्टल लाइव किए जाने का अनुरोध किया है।


 एनआईसी के पोर्टल www.interdistricttransfer.upsdc.gov.in के लाइव होने पर आवेदन शुरू होंगे। दो जून को अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार की ओर से जारी शासनादेश में अंतर जनपदीय एवं पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया समानान्तर रूप से चलाने की बात लिखी थी।



अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का समस्त बीएसए को पत्र जारी।





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का समस्त बीएसए को पत्र जारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:20 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.