अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु रिक्त पदों की संख्या जारी, करें डाउनलोड

तबादले में कई जिलों के लिए स्थानांतरण के लिए पद दिखाई पड़ रहे 'शून्य', दर्जन भर जिलों में शिक्षक नहीं कर सकेंगे आवेदन


प्रयागराज: बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को उनके मनपसंद जिले में स्थानांतरण देने का अवसर तो दिया गया है, लेकिन करीब एक दर्जन जिलों के ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में पद रिक्त नहीं होने से किसी का स्थानांतरण नहीं किया जा सकेगा। इन जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्त शिक्षक मनपसंद जिले में स्थानांतरण के लिए आनलाइन आवेदन कर सकेंगे।


बेसिक शिक्षा परिषद ने अंतरजनपदीय तबादले के लिए जिलों के ग्रामीण और नगर क्षेत्र के रिक्त पदों की सूची जारी की है। इसमें वह स्पष्ट किया गया है कि किस जिले में कितने सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक स्थानांतरित होकर आ सकेंगे और इसी तरह जिले से कितने स्थानांतरित होकर अन्य जिले में जा सकेंगे। 


सूची के मुताबिक जिलों में "ग्रामीण क्षेत्र से स्थानांतरित होकर आने वाले प्रधानाध्यापकों के रिक्त पदों की संख्या 4531 है, जबकि जनपद से स्थानांतरित होकर जाने वाले प्रधानाध्यापकों के रिक्त पद 4603 हैं। इसी तरह स्थानांतरित होकर जिले में आने वाले सहायक अध्यापकों के रिक्त पद 22139 और जिले से स्थानांतरित होकर जाने वाले सहायक अध्यापकों के रिक्त पद 26223 हैं।


 सहायक अध्यापकों के मामले में स्थानांतरण पाकर बागपत, चित्रकूट, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, कन्नौज, कानपुर नगर, लखनऊ, मऊ, मेरठ, मुजफ्फरनगर आने वालों की चाह पूरी नहीं हो सकेगी, क्योंकि इन जिलों में कोई पद रिक्त नहीं हैं। इसके अलावा नगर क्षेत्र में कई जिलों में पद रिक्त न होने से न कोई आ सकेगा, न कोई जा सकेगा। अधिकांश जिलों में रिक्त पदों की संख्या इकाई में है।



अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु रिक्त पदों की संख्या जारी, करें डाउनलोड 





प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र
➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿
प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय नगर क्षेत्र


➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿
प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र


➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿➿
प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय नगर क्षेत्र

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु रिक्त पदों की संख्या जारी, करें डाउनलोड Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 11:25 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.