NVS Class 6th Result Out: नवोदय विद्यालय छठवीं कक्षा का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में जाने परिणाम

NVS Class 6th Result Out: नवोदय विद्यालय छठवीं कक्षा का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में जाने परिणाम 




JNVST Class 6th Result 2023 OUT: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (JNVST) छठवीं कक्षा  का रिजल्ट 2023 जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार अपना रिजल्ट एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के माध्यम से देख सकते हैं। जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा छह में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 29 अप्रैल 2023 को आयोजित की गई थी।



जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा में शामिल छात्र अपना कक्षा छठवीं का रिजल्ट रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करके जांच सकते हैं। मार्कशीट में उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि, पिता का नाम, रोल नंबर और चयन परीक्षा में प्राप्त अंक जैसे विवरण होंगे।


जवाहर नवोदय विद्यालय की छठवीं कक्षा में जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे विभिन्न जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा छह में प्रवेश ले सकेंगे। उन्हें निर्धारित तिथि और समय पर आवंटित स्कूल को रिपोर्ट करना होगा। प्रवेश लेने के समय उन्हें मूल शैक्षिक और व्यक्तिगत दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।


जवाहर नवोदय विद्यालय के तहत 75 प्रतिशत सीटें जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से चयनित छात्रों द्वारा भरी जाएंगी। शेष 25 प्रतिशत सीटें जिले के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर भरने के लिए खुली हैं और मौजूदा आरक्षण मानदंड के अनुसार होंगी। यदि कोई छात्र कक्षा तीन से पांच में एक दिन के लिए भी शहरी क्षेत्र में स्थित किसी स्कूल में पढ़ता है तो उसे शहरी उम्मीदवार माना जाएगा। जेएनवी कक्षा 6 प्रवेश 2023 में ट्रांसजेंडर छात्रों के लिए कोई आरक्षण नहीं है।



NVS Class 6th Result ऐसे करें चेक

नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।

जेएनवी कक्षा 6 परिणाम 2023 के लिंक पर क्लिक करें।

कक्षा 6 का रिजल्ट देखने के लिए लॉगइन करने के लिए रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।

जेएनवी कक्षा 6 का स्कोरकार्ड 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा।

JNV कक्षा 6 के स्कोरकार्ड को चेक करें।

इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।
NVS Class 6th Result Out: नवोदय विद्यालय छठवीं कक्षा का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में जाने परिणाम Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.