परिषदीय / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में दीपावली पर्व के क्रम में अब 14 नवंबर को भी रहेगा अवकाश, देखें आदेश

यूपी में परिषदीय / मान्यता प्राप्त स्कूल भी आज बंद, 16 नवंबर से लगेंगी कक्षाएं


परिषदीय स्कूलों में भी अब दिवाली की पांच दिन की छुट्टी, अलग से आदेश जारी करते हुए 14 को भी छुट्टी घोषित 


प्रयागराज । प्रदेश के 1.5 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के साथ ही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में दिवाली की पांच दिन की छूटी रहेगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह की ओर से पूर्व में जारी कैलेंडर में 11, 12, 13 व 15 नवंबर को अवकाश था। 

शुक्रवार को सचिव ने अलग से आदेश जारी करते हुए 14 को भी छुट्टी कर दी है। इसी महीने 19 नवंबर को छठ पूजा का अवकाश रहेगा और 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर सिंह के शहीदी दिवस का अवकाश है। 27 नवंबर को गुरुनानक जयंती की छुट्टी रहेगी।


परिषदीय / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में दीपावली पर्व के क्रम में अब 14 नवंबर को भी रहेगा अवकाश, देखें आदेश


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में 14 नवंबर को भी छुट्टी घोषित कर दी गई है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बीएसए को जारी निर्देश में कहा है कि परिषद के अधीन चल रहे विद्यालयों, मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। अब बेसिक के विद्यालय 11 से 15 नवंबर तक बंद रहेंगे। पूर्व में 11 नवंबर को नरक चर्तुदशी, 12 को दीपावली, 13 को गोवर्धन पूजा और 15 नवंबर को भैया दूज की छुट्टी घोषित की गई थी। अब शासन ने 14 जनवरी को भी अवकाश घोषित कर दिया है। इस पर शिक्षकों ने खुशी व्यक्त की है। 



परिषदीय / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में दीपावली पर्व के क्रम में अब 14 नवंबर को भी रहेगा अवकाश, देखें आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:03 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.