बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिका के शैक्षिक सत्र 2023-24 में अन्तर्जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के सम्बन्ध में

शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले का मांगा ब्योरा, जोड़ा बनाने से वंचित शिक्षकों को फिर मिल सकता है मौका 

लखनऊ। बेसिक विद्यालयों के शिक्षकों के एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले की प्रक्रिया फिर शुरू की गई है। विभाग ने सभी बीएसए से ऐसे शिक्षकों की जानकारी मांगी है जो रजिस्ट्रेशन पत्र में कमी से अपना जोड़ा (पेयर) नहीं बना सके थे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बीएसए से ऐसे शिक्षकों की जानकारी तीन दिन में उपलब्ध कराने को कहा है।

 माना जा रहा है कि विभाग इन शिक्षकों के आवेदन पत्रों का सत्यापन कर उन्हें जोड़ा बनाने का अवसर दे सकता है। क्योंकि तबादले की प्रक्रिया सर्दी की छुट्टी में होनी है। बता दें, शिक्षकों के एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले की प्रक्रिया जून से चल रही है। इसके लिए आवेदन व जोड़ा (पेयर) बनाने की प्रक्रिया 12 अक्तूबर तक पूरी की गई।



बेसिक  शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिका के शैक्षिक सत्र 2023-24 में अन्तर्जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के सम्बन्ध में।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अवगत कराया है कि कतिपय शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के त्रुटिपूर्ण विवरण के कारण जोड़ा (Pair) बनाने की कार्यवाही करने में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को कठिनाई हो रही है। उपर्युक्त के दृष्टिगत आपको निर्देशित किया जाता है कि ऐसे शिक्षक एवं शिक्षिका जिनके द्वारा रजिस्ट्रेशन पत्रों में त्रुटि के कारण अद्यतन जोड़ा (Pair) नहीं बनाया जा सका है, का विवरण निम्नलिखित प्रारूप पर 03 दिवस में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 


बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिका के शैक्षिक सत्र 2023-24 में अन्तर्जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:02 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.