शैक्षिक सत्र 2024-25 में अंत:जनपदीय स्थानांतरण / समायोजन के सम्बंध में सचिव परिषद के निर्देश जारी

शिक्षकों के समायोजन पर आपत्तियों का निस्तारण अब नौ सितम्बर तक

08 सितम्बर 2024
लखनऊ। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया आखिरी चरण में है। इसके तहत बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से समायोजन सूची पर शिक्षकों से ली गई आपत्तियों के निस्तारण की तिथि नौ सितंबर तक बढ़ा दी गई है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र तिवारी की ओर से प्रदेश के सभी बीएसए से कहा है कि शिक्षकों से ऑनलाइन प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण चार सितंबर तक किये जाने के निर्देश दिए गए थे। इस क्रम में इसकी समयावधि पहले छह सितंबर तक बढ़ाई गई थी। कुछ बीएसए की ओर से किए जा रहे अनुरोध के क्रम में इसकी अवधि नौ सितंबर तक बढ़ाई जाती है। 


निर्धारित समय में करें आपत्तियों का निस्तारण, परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के समायोजन में समय सारिणी के अनुपालन का आदेश

01 सितम्बर 2024
लखनऊ। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के समायोजन को लेकर चल रही प्रक्रिया में दिक्कतों को देखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद ने समय सारिणी के अनुपालन का लिखित आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि निर्धारित समय सारिणी के अनुसार दो सितंबर तक ऑनलाइन आपत्तियों का निस्तारण कराया जाए।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र कुमार तिवारी की ओर से सभी बीएसए को भेजे आदेश में कहा गया है कि सरप्लस शिक्षक व कम वाले विद्यालय की सूची दिखाई गई है। उन्होंने कहा है कि 29 अगस्त से दो सितंबर तक सरप्लस शिक्षक व शिक्षिकाओं की आपत्ति लेकर उसका निस्तारण समिति के माध्यम से किया जाएगा। 

उन्होंने कहा है कि तीन व चार सितंबर को समिति द्वारा आपत्तियों के निस्तारण के बाद बीएसए मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपडेट करेंगे। उन्होंने कहा है कि शिक्षकों की ऑनलाइन आपत्तियों पर सम्यक विचार के बाद निर्धारित समय में समिति के माध्यम से निस्तारण कराएं। बता दें कि कई जिलों में आपत्ति लेने के समय में मनमानी का मामला सामने आया था। इसके बाद सचिव की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। 



शैक्षिक सत्र 2024-25 में अंत:जनपदीय स्थानांतरण / समायोजन के सम्बंध में सचिव परिषद के निर्देश जारी
 


शैक्षिक सत्र 2024-25 में अंत:जनपदीय स्थानांतरण / समायोजन के सम्बंध में सचिव परिषद के निर्देश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:34 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.