राज्य शिक्षक पुरस्कार हेतु चयनित शिक्षकों की सूची जारी, देखें

बेसिक के 41, माध्यमिक के 13 शिक्षकों को आज मिलेगा राज्य अध्यापक पुरस्कार, सूची जारी

मुख्यमंत्री गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में करेंगे सम्मानित

25 हजार रुपये नकद, सरस्वती प्रतिमा व प्रमाण पत्र दिया जाएगा

लखनऊ। शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितंबर बृहस्पतिवार को प्रदेश के 54 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। शिक्षण में अनूठे कार्य और विशेष योगदान करने वाले बेसिक शिक्षा परिषद के 41 और माध्यमिक शिक्षा परिषद के 13 शिक्षकों को यह सम्मान दिया जाएगा। इसमें सीएम अध्यापक पुरस्कार के लिए चयनित दो शिक्षक भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को गोरखपुर के महायोगी गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में इन शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। पूर्व में यह आयोजन लखनऊ में होता था। सीएम चयनित शिक्षकों को 25-25 हजार रुपये नकद, सरस्वती की पीतल की प्रतिमा, शॉल व प्रमाण पत्र देंगे। इसके अलावा सम्मानित शिक्षक आजीवन प्रदेश परिवहन निगम की बस में उत्तर प्रदेश में हर साल 4000 किमी की निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सम्मान पाने वाले शिक्षक 65 साल में सेवानिवृत्त होंगे।




इन्हें मिलेगा पुरस्कार

बेसिक : बहराइच के प्राथमिक विद्यालय अजीजपुर के राजेश कुमार वर्मा, बाराबंकी के प्राथमिक विद्यालय बरेठी की दीपशिखा राय, गोंडा के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेसहुपुर के बृजेन्द्र कुमार सिंह, लखनऊ के प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर की मधु यादव, सुल्तानुपर के उच्च प्राथमिक विद्यालय कूरेभार प्रथम की दिव्या त्रिपाठी समेत अन्य जिलों के बेसिक शिक्षा परिषद के कुल 41 शिक्षक शामिल हैं।

माध्यमिक : राजकीय इंटर कॉलेज सुल्तानपुर के केशव प्रसाद सिंह, लखनऊ के बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज के रवीन्द्र कुमार, अमेठी के एएच इंटर कॉलेज मुसाफिर खाना के डॉ. रमा शंकर पांडेय समेत कुल 13 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार दिया जाएगा।




राज्य शिक्षक पुरस्कार हेतु चयनित शिक्षकों की सूची जारी, देखें


राज्य शिक्षक पुरस्कार हेतु चयनित शिक्षकों की सूची जारी, देखें Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.