72 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 45 हजार शिक्षकों की नियुक्ति और होगी

  • 45 हजार प्राइमरी शिक्षकों की होगी नियुक्ति
  • शिक्षामित्रों का मानदेय 5 हजार किया जायेगा
जासं, रामपुर : सूबे के बेसिक शिक्षा  मंत्री   रामगोविंद   चौधरी का  कहना है कि मौजूदा  शिक्षक नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रदेश में 45 हजार प्राइमरी शिक्षकों की   नियुक्ति और की   जाएगी। मंत्री  बुधवार को रामपुर में थे। उन्होंने कैबिनेट मंत्री आजम के बेटे अदीब की शादी बाद हुए समारोह में शिरकत की।   चौधरी ने कहा कि प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों में मानक के मुताबिक शिक्षकों की नियुक्ति की  जाएगी। स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा किए जाने का प्रयास चल रहा है। प्रदेश में फिलहाल 72 हजार  शिक्षकों की  नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। इसके पूरा होने पर  प्रदेश में 45  हजार शिक्षकों  की नियुक्ति  और की  जाएगी।  ताकि बच्चों को और बेहतर तालीम मिल सके। शिक्षामित्रों   का मानदेय  बढ़ाने  के  लिए केंद्र  सरकार को पत्र  लिखा गया है, जिसमें कम से कम पांच हजार मानदेय किए जाने की संस्तुति की गई है। इस पर  अंतिम निर्णय  केंद्र
से ही होगा।
72 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 45 हजार शिक्षकों की नियुक्ति और होगी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:31 PM Rating: 5

3 comments:

Anonymous said...

NAMSAKAR SIR
AAPKI YE SITE HAM SABKA BAHUT HI BADIYA MARG DARSHAN KAR RHI HAI
USKE LIYE ME AAPKO DHANYAVAD DENA CHAHUNGA ME AASHA KARTA HU KI AAP AAGE BHI MHARA ISI PRAKAAR MARG DARSHAN KARTE RAHENGE.


AMIT KUMAR MEERUT

Anonymous said...

18 शिक्षा अधिकारियों को नई तैनाती


जागरण ब्यूरो, लखनऊ : शासन ने बुधवार को शिक्षा विभाग में संयुक्त शिक्षा निदेशक स्तर के 17 अधिकारियों को नई तैनाती दी है। इनमें ज्यादातर अधिकारी वे हैं जिन्हें हाल ही में संयुक्त शिक्षा निदेशक पद पर प्रोन्नत किया गया है। वहीं शिक्षा निदेशालय में सहायक शिक्षा निदेशक (अर्थ/बीमा) अवध किशोर सिंह को जौनपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान इलाहाबाद के प्राचार्य विनय कुमार पांडेय को मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर जबकि विशेष कार्याधिकारी पुस्तकालय प्रकोष्ठ शुभ्र ज्योत्सना त्रिपाठी को इसी पद पर बरकरार रखा गया है। वहीं उप शिक्षा निदेशक स्तर के पांच अधिकारियों को मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक का प्रभार दिया गया है। उप शिक्षा निदेशक व्यावसायिक शिक्षा लखनऊ अनारपति वर्मा को झांसी व चित्रकूट के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक का प्रभार सौंपा गया है।

amit kumar meerut

Anonymous said...

11 तारीख पर जमीं निगाहें

इलाहाबाद : इन दिनों पूरे प्रदेश के लाखों बेरोजगारों की निगाहें 11 फरवरी पर लगी हैं। यह तारीख इन बेरोजगारों के लिए आशा या निराशा का संदेशा लेकर आने वाली है। हाईकोर्ट के दो न्यायाधीशों की खंडपीठ ने 11 तारीख को टीईटी और प्रशिक्षु शिक्षक मामले की सुनवाई की तारीख तय की है। सैकड़ों याचिकाकर्ताओं की मांगों पर एक साथ सुनवाई करते हुए अदालत द्वारा ठोस निर्देश दिए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। फिलहाल अभ्यर्थियों में अदालत के अगले आदेश को लेकर उत्सुकता और भविष्य को लेकर अनिश्चितता छायी है। प्रदेश के शिक्षा जगत में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती और टीईटी मामले पर कोर्ट के रुख की चर्चा जोरों से चल रही है। बीएड 2011-12 योग्यताधारी और टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने बुधवार को नयापुरा में एक बैठक कर अदालत के फैसले पर चर्चा की गई। इस दौरान ब्रजभूषण कुमार, प्रसून सिंह, रविप्रकाश सिंह, अजय यादव, मुलायम यादव आदि मौजूद रहे।

बेसिक शिक्षा सचिव को सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद : आदर्श शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रमोशन की मांग को लेकर चार सूत्रीय ज्ञापन बेसिक शिक्षा परिषद सचिव को दिया। ज्ञापन में ऑनलाइन वेतन, एरियर, बोनस, 17140 रुपये मूलवेतन दिए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में डॉ. रुद्र प्रभाकर मिश्र, डॉ. एसपी सिंह, नागेंद्र नाथ श्रीवास्तव, भूपेंद्र प्रताप सिंह आदि शामिल रहे।


amit kumar meerut

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.