कल हुई एडी बेसिक और बीएसए की बैठक के निष्कर्ष

बृहस्पतिवार को हुई एडी बेसिक और बीएसए की बैठक
10,800 अध्यापकों की तैनाती जुलाई में
इसी महीने जारी हो जाएगी मेरिट
शिक्षकों के समायोजन और पदोन्नति की तारीख 30 जून से बढ़ाने की मांग
41 हजार अंशकालिक अनुदेशकों को 1 जुलाई से तैनाती
आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के बाद विज्ञान शिक्षकों को लेकर आएगा वरिष्ठता निर्धारण का नया स्पष्टीकरण

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 10,800 सहायक अध्यापकों की तैनाती जुलाई में कर दी जाएगी। इसके लिए मेरिट इसी महीने जारी करते हुए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह जानकारी बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने सहायक मंडलीय शिक्षा निदेशक बेसिक और बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में दी। बीएसए ने इस मौके पर शिक्षकों के समायोजन और पदोन्नति की तारीख 30 जून से बढ़ाने की मांग की।
बेसिक शिक्षा निदेशालय में बृहस्पतिवार को एडी बेसिक और बीएसए की बैठक बुलाई गई। जिसमें अपर परियोजना निदेशक सर्वशिक्षा अभियान मीना शर्मा, बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

 बीएसए ने बैठक में उच्च प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों को पदोन्नति देने के लिए वरिष्ठता निर्धारण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पूछा कि उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान शिक्षक रखने के लिए प्राथमिक स्कूल के विज्ञान शिक्षकों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया था। इसलिए उनकी वरिष्ठता क्या होगी। इस पर उन्हें बताया गया कि इस संबंध में शीघ्र ही दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाएगा। बीएसए से स्कूलों के विद्युतीकरण के साथ प्रधानाध्यापकों को बिजली बिलों को सत्यापन के बाद जमा करने का निर्देश दिया गया। यूनिफार्म और मुफ्त किताबों के वितरण के लिए कार्यक्रम आयोजित कराने का निर्देश दिया गया।

सीयूजी नंबर नहीं उठाते बीएसए
बेसिक शिक्षा अधिकारी सीयूजी (क्लोज्ड यूजर ग्रुप) नंबर जल्द नहीं उठाते हैं। इसके चलते विभागीय कार्यों में दिक्कतें आती हैं। इस पर ध्यान देना होगा कि यदि सीयूजी नंबर पर कोई फोन आता है, तो जवाब दिया जाए। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह निर्देश बृहस्पतिवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय में आयोजित बैठक में दिया गया।




कल हुई एडी बेसिक और बीएसए की बैठक के निष्कर्ष Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:10 AM Rating: 5

2 comments:

Unknown said...

धन्यवाद

Anonymous said...

block online transfer kab se honge iske bare me koi news prkashit kare

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.