परिषदीय विद्यालयों में पांच हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती!


इलाहाबाद। यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा-2013 को उत्तीर्ण करने वाले बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए राहत भरी खबर है। परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक बनने का उनका सपना जल्द ही पूरा होगा। टीईटी पास बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए पांच हजार पदों की भर्ती के लिए शिक्षा निदेशालय से प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। बस वहां से अंतिम मुहर लगनी बाकी है।
 
बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए पूर्व में 9770 और 10800 पदों के लिए भर्तियां निकाली गईं थी। जिसमें 9,770 पदों में 7,500 और 10,800 पदों में से 3500 पद ही भरे जा सके। 9570 सहायक अध्यापकों के पद रिक्त खाली रह गए। इसकी वजह बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं का टीईटी पास न होना था। टीईटी-2013 पास करने बाद एक बार फिर से इनके लिए नियुक्ति के रास्ते खुल गए हैं। तकरीबन पांच हजार बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं ने 2013 की टीईटी पास की है। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने इन पदों पर भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। तैयारी है कि गणित और विज्ञान के 29 हजार पदों पर भर्ती के फौरन बाद इन पदों पर नियुक्तियां हो सकती हैं।  (साभार-:-अमर उजाला)

परिषदीय विद्यालयों में पांच हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती! Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:45 AM Rating: 5

5 comments:

Anonymous said...

Kya abhi bhi kisi janpad me promotion ka work chal raha hai.kin 2 jillo me 2004 batch ka promtion nahi haua hai please botauo.

Anonymous said...

Dist saharanpur me bhi abhi parmotion nahi hue hain kab honge

Unknown said...

jnr teacher sci/math ka pay scale kya h

Unknown said...

Good

Unknown said...

I am Asst. Teacher in p.s..May l have to take
Permission to bsa sir for applying in jnr math/science direct vacancy?
Please reply anyone.

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.