मिड-डे मील प्राधिकरण को मिलेगी नई जिम्मेदारी : आंगनबाड़ी केंद्रों पर हॉट एंड कुक्ड फूड उपलब्ध कराने का जिम्मा भी मिलेगा

  • मिड-डे मील प्राधिकरण को मिलेगी नई जिम्मेदारी

लखनऊ : आंगनबाड़ी केंद्रों पर हॉट एंड कुक्ड फूड उपलब्ध कराने का जिम्मा मध्याह्न् भोजन प्राधिकरण को सौंपने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश सरकार ने 45 जिलों में तीन से छह साल के बच्चों को हॉट एवं कुक्ड फूड उपलब्ध कराने का जिम्मा एनजीओ (स्वयं सेवी संस्था) को सौंपा था, अन्य जिलों में यह कार्य बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की मातृ समितियां कर रही थीं।

गरीबों के बच्चों को उपलब्ध करायी जाने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता खराब होने की शिकायतों पर शासन ने निदेशालय में तैनात अधिकारियों के दल से खाद्यान्न की गुणवत्ता की जांच कराई, इसमें इल्जामों की तस्दीक हुई थी। प्रमुख सचिव बाल विकास एवं पुष्टाहार सदाकांत का कहना है कि मध्याह्न् भोजन प्राधिकरण के जरिये खाद्यान्न आपूर्ति कराने पर विचार चल रहा है। उनसे प्रस्ताव मांगा गया है। जांच में एनजीओ के साथ मातृ समितियों की खाद्य सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल उठाया गया है। प्राधिकरण से प्रस्ताव मांगा गया है। उनका कहना है कि मुख्य सचिव आलोक रंजन ने भी इस पर सैद्धांतिक सहमति जतायी है।

खबर साभार :  दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
मिड-डे मील प्राधिकरण को मिलेगी नई जिम्मेदारी : आंगनबाड़ी केंद्रों पर हॉट एंड कुक्ड फूड उपलब्ध कराने का जिम्मा भी मिलेगा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.