बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के पारस्परिक अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण के सम्बन्ध में निर्देश व समय सारिणी जारी।

बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के पारस्परिक अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण के सम्बन्ध मे निर्देश जारी

गर्मी और जाड़े की छुट्टियों में जारी होगा स्थानांतरण आदेश,  बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी की तबादले की समय सारिणी

जिले के अंदर पारस्परिक तबादलों के लिए पंजीकरण छह जून से


प्रयागराज। प्रदेश के 1.50 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून से शुरू होंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने एक जून को तबादले की समय-सारिणी जारी कर दी है।

एनआईसी के पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून को दोपहर बाद से शुरू होंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन संपूर्ण शैक्षिक सत्र के दौरान किया जा सकेगा। शिक्षक अपने आवेदन का प्रिंट आउट 15 दिन में जमा करेंगे।

प्रदेश के 1.50 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून से शुरू होंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने एक जून को तबादले की समय-सारिणी जारी कर दी है। इसके अनुसार गर्मी या जाड़े की छुट्टियों में तबादला आदेश जारी होगा।

एनआईसी के पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन छह जून को दोपहर बाद से शुरू होंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन संपूर्ण शैक्षिक सत्र के दौरान किया जा सकेगा। शिक्षक अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट 15 दिन में बीएसए कार्यालय में जमा करेंगे। शिक्षक की पात्रता के संबंध में बीएसए 15 दिन के अंदर संबंधित खंड शिक्षाधिकारी को सत्यापन के लिए आवेदन पत्र उपलब्ध कराएंगे।

सत्यापन के बाद एक महीने के अंदर जिला स्तरीय समिति की बैठक में तबादले की संस्तुति की जाएगी। शिक्षक पारस्परिक तबादले संबंधी किसी प्रकार की आपत्ति जिला स्तरीय समिति के समक्ष 15 दिन में प्रस्तुत करेंगे। ट्रांसफर के बाद शिक्षक को कार्यमुक्त करने के संबंध में अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा है कि इसमें शिक्षकों की ओर से अगर फर्जी या कूटरचित अभिलेख लगाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।


बेसिक  शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के पारस्परिक अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण के सम्बन्ध में निर्देश व समय सारिणी जारी।


बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के पारस्परिक अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण के सम्बन्ध में निर्देश व समय सारिणी जारी। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:44 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.