प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में पात्र पाये गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर 4 अप्रैल तक ब्यौरा भेजने के निर्देश

  • एससीईआरटी ने पूछा-कितने प्रशिक्षु शिक्षकों ने किया जॉइन
  • जिलों से 4 अप्रैल तक मांगी गई पूरी सूचना 
लखनऊ (ब्यूरो)। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों से पूछा है कि अब तक कितने प्रशिक्षु शिक्षकों ने उनके यहां जॉइन कर लिया है। इसकी पूरी सूचना 4 अप्रैल तक निदेशालय को उपलब्ध करा दी जाए। एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने इस संबंध में सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिया है।

72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती 2011 में पांचवीं काउंसलिंग के उपरांत अर्ह अभ्यर्थियो को नियुक्ति पत्र निर्गत करने का आदेश देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अब तक पांच चरणों की काउंसलिंग कराई जा चुकी है। पांचवें चरण की काउंसलिंग 19 से 23 मार्च तक हुई है। इनके पात्रों को 26 व 27 मार्च को नियुक्ति पत्र देने का निर्देश पहले दिया जा चुका है, इसके बाद भी सभी जिलों में पात्रों को नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं। इसलिए जिन जिलों में प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दिए गए हैं वहां जल्द बांट दिए जाएंगे और इसकी पूरी सूचना 4 अप्रैल को सुबह 10 बजे तक निदेशालय को उपलब्ध करा दी जाए। इसमें यह बताया जाए कि कितने पद भरे गए और कितने अभी खाली हैं। इसके आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी। जानकारों की मानें यदि किसी जिले में अधिक सीटें खाली होंगी तो इसकी सूचना शासन को उपलब्ध कराते हुए इसे भरने के संबंध में निर्णय लेने को कहा जाएगा।

खबर साभार : अमर उजाला 



राज्य मुख्यालय। प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में रिक्त पदों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। सभी जिलों को 4 अप्रैल तक ब्योरा भेजना है।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एंव प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि वे रिक्त पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों का चयन कर जल्द उन्हें नियुक्ति पत्र जारी करें। इस भर्ती के लिए पांच चक्रों की काउंसिलिंग हो चुकी है। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के साथ रिक्त पदों व चयनित अभ्यर्थियों का ब्योरा 4 अप्रैल तक भेजना है। हालांकि छठीं काउंसिलिंग होने के आसार कम हैं। छठीं काउंसिलिंग होने से भी रिक्तियों पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा। इसमें कोटा वर्ग में 70} टीईटी अंक तक पाने वाले और जिन वर्गो में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी न मिल रहे हों उनमें 60} अंक रखने वाले अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग करा सकते हैं।

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में पात्र पाये गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर 4 अप्रैल तक ब्यौरा भेजने के निर्देश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:30 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.