आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं को अब समय पर मिलेगा मानदेय : अभी दो से तीन महीने विलंब से मिल रहा था मानदेय


लखनऊ। प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्रों में काम करने वाली कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं को समय पर मानदेय देने के निर्देश दिए हैं। कई जनपदों में मानदेय दो से तीन महीने विलंब से मिल रहे थे। इस पर सरकार ने नाराजगी जताते हुए सभी जनपदों में प्रत्येक माह तय समय पर ही मानदेय देने के लिए कहा है। ऐसा न होने पर संबंधित जिला कार्यक्रम अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।
प्रदेश में 188259 आंगनबाड़ी केंद्र चल रहे हैं। इनमें काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं को प्रदेश सरकार मानदेय देती है। कई जिलों में मानदेय विलंब से मिल रहा है। इससे आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों में नाराजगी रहती है। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार निदेशालय ने भी इस पर नाराजगी जताई है। निदेशालय ने ऐसे जिलों को चेतावनी भी दी है। साथ ही कहा है कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों का समय पर भुगतान किया जाए।
निदेशक आनन्द कुमार सिंह ने बताया कि कुछ जिलों में समय पर मानदेय न मिलने की शिकायतें मिल रही थीं। इसे तुरंत दुरुस्त करने के लिए कहा गया है।
खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं को अब समय पर मिलेगा मानदेय : अभी दो से तीन महीने विलंब से मिल रहा था मानदेय Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:32 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.