46 हजार शारीरिक शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की मांग : धरने पर बैठे प्रशिक्षित बीपीएड डिग्रीधारक

  • लक्ष्मण मेला मैदान में अनिश्चितकालीन धरना शुरू
  • 46 हजार शारीरिक शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की मांग
  • धरने पर बैठे प्रशिक्षित बीपीएड डिग्रीधारक 

प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के नेतृत्व में बीपीएड डिग्रीधारक शुक्रवार से लक्ष्मण मेला मैदान में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। धरने में पूरे प्रदेश के डिग्रीधारक मौजूद रहेंगे। प्रदर्शनकारी प्रदेश के 46 हजार उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। धरने का नेतृत्व मेजर ध्यानचंद खेल उत्थान समिति की ओर से संचालित प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारी कर रहे हैं। 

धरने को संबोधित करते हुए मोर्चा के अध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने कहा कि वर्ष 2010 में हम स्थायी नियुक्ति के लिए आंदोलन कर रहे हैं। मांगों को पूरा करने के लिए कई बार धरने भी दिए गए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए रोजगार की मांग की। प्रदर्शनकारी प्रदेश के सभी प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की भर्ती प्रकिया प्रारंभ करने की मांग कर रहे हैं। बीपीएड डिग्रीधारकों ने कहा कि यदि सरकार ने हमारी मांगे पूरी नहीं की तो शनिवार से हम सभी आमरण अनशन करेंगे। 
खबर साभार :  दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
46 हजार शारीरिक शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की मांग : धरने पर बैठे प्रशिक्षित बीपीएड डिग्रीधारक Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.