पांच साल तक की आयु के बच्चों का आधार कार्ड बनवाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश






लखनऊ। राज्य सरकार ने विशेष अभियान चलाकर पांच साल तक की आयु के बच्चों का आधार कार्ड बनवाने का निर्देश दिया है। साथ ही हर 15 दिन में आधार नामांकन की जानकारी देने और हर हाल में 31 दिसम्बर तक पांच साल तक की आयु के सभी बच्चों का आधार कार्ड बनवाने का काम पूरा करने के लिए कहा गया है। 

प्रदेश में शून्य से 5 साल तक की आयु के बच्चों का आधार नामांकन में आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री को अहम जिम्मेदारी दी गयी है। आंगनबाड़ी केन्द्रों में नामांकित बच्चों के आधार कार्ड बनवाने के लिए निवास आदि के दस्तावेज को प्रमाणित करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री को अधिकृत किया गया है। इसको देखते हुए बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक आनन्द कुमार सिंह ने सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों से कहा है कि विशेष अभियान चलाकर बच्चों का आधार कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें। श्री सिंह ने कहा कि शासन स्तर पर आधार नामांकन की गहन समीक्षा की जा रही है। लिहाजा हर महीने की 5 और 20 तारीख को प्रगति आख्या तय प्रारूप में भिजवायी जाए।
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
पांच साल तक की आयु के बच्चों का आधार कार्ड बनवाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.