15 हजार शिक्षक भर्ती : हाईकोर्ट ने भर्ती के लिए छह दिन में फिर से काउंसिलिंग कराकर छह सप्ताह में सारी प्रक्रिया पूरी करने का दिया आदेश अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट का आदेश बेसिक शिक्षा सचिव को सौंपा

इलाहाबाद : प्रदेश भर के बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने के आसार हैं। हाईकोर्ट ने भर्ती के लिए छह दिन में फिर से काउंसिलिंग कराने एवं छह सप्ताह में सारी प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया है। इस शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने बुधवार को हाईकोर्ट के इस आदेश को बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव को सौंपकर जल्द अनुपालन का अनुरोध किया है।
परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए नौ दिसंबर 2014 को शासनादेश जारी हुआ था। उसके बाद परिषद को भर्ती की वेबसाइट चार बार आवेदन लेने के लिए खोलनी पड़ी। हर बार अलग वर्ग के युवाओं को मौका दिया गया। तीसरी बार आवेदन लेने के बाद काउंसिलिंग भी हुई, लेकिन शासन ने चौथी बार सबके लिए फिर वेबसाइट खोलने का आदेश दिया तो कुछ अभ्यर्थियों ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।
कोर्ट ने चौथी बार की काउंसिलिंग पर रोक लगाने के साथ ही पूरी प्रक्रिया जहां की तहां रोकने को कहा था। भर्ती के दावेदारों ने बुधवार को एक पत्र एवं हाईकोर्ट लखनऊ बेंच का आदेश परिषद सचिव को सौंपा है। इसमें कहा गया है कि महेंद्र प्रताप सिंह व सात अन्य प्रकरण का अंतिम आदेश आ गया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि आदेश पर जल्द अमल किया जाए।



15 हजार शिक्षक भर्ती : हाईकोर्ट ने भर्ती के लिए छह दिन में फिर से काउंसिलिंग कराकर छह सप्ताह में सारी प्रक्रिया पूरी करने का दिया आदेश अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट का आदेश बेसिक शिक्षा सचिव को सौंपा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.