केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( सीटेट- CTET ) के परीक्षा परिणाम में होगी देरी, देरी की मुख्य वजह हरियाणा में अबतक सीटेट न हो पाना, 18 सितंबर को दूसरे सीटेट की तैयारी

इलाहाबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) की ओर से होने वाली सेंट्रल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट (सीटेट) के परिणामों में देरी हो सकती है। यह परीक्षा इस बार 21 फरवरी को देशभर के कई शहरों में हुई थी। परिणाम आने में देरी की मुख्य वजह हरियाणा में अबतक सीटेट न हो पाना है।

दरअसल फरवरी में परीक्षा के दौरान ही हरियाणा में जाट आरक्षण को लेकर ¨हसक घटनाएं हो रही थी। इस कारण वहां की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। अब बोर्ड ने इसके लिए नई तिथि आठ मई को निर्धारित की है। हरियाणा में आठ मई को परीक्षा होने के बाद ही सभी के परिणाम एक साथ जारी किए जाएंगे। बोर्ड सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में परीक्षा होने के एक से दो सप्ताह के अंदर ही परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

18 सितंबर को दूसरा सीटेट :
अभी भले ही सीटेट फरवरी के परिणाम न आए हों, लेकिन सीबीएसई ने सितंबर सीटेट के लिए तिथि घोषित कर दी है। बोर्ड इस बार 18 सितंबर को दूसरे सीटेट का आयोजन कराएगा।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( सीटेट- CTET ) के परीक्षा परिणाम में होगी देरी, देरी की मुख्य वजह हरियाणा में अबतक सीटेट न हो पाना, 18 सितंबर को दूसरे सीटेट की तैयारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:41 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.