अंतरजनपदीय तबादले जल्द शुरू होंगे- बोले, प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन, अगले माह वेबसाइट जाएगी खुल

प्रतापगढ़ : प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने कहा कि सूबे में जल्द ही अंतर जनपदीय तबादले शुरू किए जाएंगे। अगले माह इसकी वेबसाइट खुल जाएगी। श्री हसन लखनऊ से वाराणसी जाते समय लालगंज डाक बंगले में मीडिया से रूबरू थे। उन्होंने स्कूलों में बच्चों के नामांकन और शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर बल देते हुए कहा कि इस कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जाए।

चार साल बाद होने जा रहे प्राइमरी टीचरों के अंतरजनपदीय तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने मंगलवार को शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल को यह जानकारी दी। 

उप्र प्रशिक्षित शिक्षक स्नातक असोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार सिंह के साथ शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी और संजय मिश्रा ने बेसिक शिक्षा मंत्री से ऑनलाइन आवेदन कराने की मांग की। इसके साथ यह भी मांग की गई कि तबादलों में वरिष्ठता का ध्यान रखा जाए। अहमद हसन ने बताया कि ऑनलाइन और वरिष्ठता के आधार पर तबादलों के लिए मुख्यमंत्री से अनुमति मांगी गई है। आवेदन में दिए गए विकल्पों में से वरिष्ठता के आधार पर शिक्षकों को जिले आवंटित किए जाएंगे। अनुमति मिलते ही तबादले शुरू कर दिए जाएंगे। उन्होंने इसके साथ ही जीपीएफ और पेंशन कटौती भी जल्द शुरू करने का भरोसा दिलाया। 
अंतरजनपदीय तबादले जल्द शुरू होंगे- बोले, प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन, अगले माह वेबसाइट जाएगी खुल Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 4:59 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.