बीटीसी 2014 प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर लीक मामले में फिलहाल कोई सुराग नहीं, सभी डायट ने दो टूक दिया जवाब, उनके स्तर से नहीं हुआ पेपर लीक

इलाहाबाद : बीटीसी 2014 प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर लीक मामले में फिलहाल कोई सुराग नहीं लगा है। सभी जिलों के डायट प्रभारी एवं डीआइओएस ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी को दो टूक जवाब भेजा है कि उनके यहां से न तो पेपर लीक हुआ है और न ही परीक्षा में कोई गड़बड़ी हुई है। सिर्फ कुछ चेहरों पर ही दारोमदार टिका है। आखिर उन्हें हाथ लिखा पेपर कैसे मिला।

बीटीसी 2014 प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के अंतिम दिन सोमवार को हंिदूी, संस्कृत/उर्दू एवं कंप्यूटर का पेपर लीक होने का आरोप लगा था। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने यह प्रकरण मीडिया में छा जाने पर परीक्षा निरस्त करने का आदेश दिया। उसके बाद से महकमा लगातार इसका ओर-छोर तलाशने में जुटा है, लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है। सोमवार को 15 जिलों ने पहले ही नकार दिया था शेष सभी जिलों ने मंगलवार शाम तक रिपोर्ट भेजकर दावा किया है कि उनके यहां से न तो पेपर लीक हुआ और न ही किसी तरह की गड़बड़ी हुई है। इससे परीक्षा नियामक प्राधिकारी ऊहापोह में फंसा है।

असल में परीक्षा नियामक को इसकी जानकारी मीडिया के जरिए मिली इससे वह एफआइआर दर्ज कराने में भी हिचक रहे हैं। रजिस्ट्रार नवल किशोर का कहना है कि परीक्षा निरस्त करने का आदेश हो चुका है इसलिए दोबारा परीक्षा तो होगी ही, लेकिन गड़बड़ी की पुष्टि न होने से राहत मिली है। बोले, अभी जांच जारी रहेगी। सचिव नीना श्रीवास्तव ने दो अफसरों को इस कार्य में लगाया है, जो पूरे प्रदेश से जानकारियां जुटाने में लगे हैं।

बीटीसी 2014 प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर लीक मामले में फिलहाल कोई सुराग नहीं, सभी डायट ने दो टूक दिया जवाब, उनके स्तर से नहीं हुआ पेपर लीक Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:50 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.