यूनिफार्म की गुणवत्ता जांचने के लिए टीम गठित : 31 अगस्त तक पूरी करनी है यूनिफार्म वितरण की कार्रवाई





लखनऊ। सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक बच्चों को दी जाने वाली दो सेट यूनीफार्म की गुणवत्ता की सघन जांच की जाएगी। इसके लिए राज्य परियोजना निदेशालय की ओर से जांच टीम गठित की गयी है। यह जांच टीम आवंटित मण्डल का निरीक्षण कर पांच दिसम्बर तक अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गये हैं। ज्ञात हो सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक के लगभग एक करोड़ 90 लाख बच्चों को दो जोड़ी यूनीफार्म नि:शुल्क दिए जाने का प्रावधान है। इसके लिए प्रति सेट 200 रुपये के हिसाब से 400 रपए प्रति छात्र बजट दिया जाता है। इस वर्ष 20 जुलाई से यूनीफार्म वितरण के निर्देश दिए गये थे, लेकिन बजट देर से जारी होने के कारण इसके वितरण में काफी विलंब हुआ। अब यूनीफार्म वितरण का कार्य शुरू हो गया है, तो इसकी गुणवत्ता को लेकर शिकायतें आने लगी हैं। इसे देखते हुए राज्य परियोजना निदेशक शीतल वर्मा ने यूनीफार्म की गुणवत्ता जांचने तथा कथिक अनियमितता की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। जांच अधिकारियों को मंडल आवंटित करते हुए पांच सितम्बर तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गये हैं। यूनिफार्म वितरण का कार्य 31 अगस्त तक पूरा किया जाना है।

खबर साभार : सहारा

यूनीफार्म की गुणवत्ता जांचने लिए टीम गठित
लखनऊ (डीएनएन)। सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक बच्चों को दी जाने वाली दो सेट यूनिफार्म की गुणवत्ता की सघन जांच की जाएगी। इसके लिए राज्य परियोजना निदेशालय की ओर से जांच टीम गठित कर दी गई है। यह जांच टीम आवंटित मंडल का निरीक्षण कर पांच सितंबर तक अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत प्रदेश के करीब एक करोड़ 90 लाख परिषदीय विद्यालयों के कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को दो जोड़ी निशुल्क यूनिफार्म दिए जाने का प्रावधान है। इसके लिए प्रति सेट 200 रुपए के हिसाब से 400 रुपए प्रति छात्र बजट दिया जाता है। इस वर्ष 20 जुलाई से यूनीफार्म वितरण के निर्देश दिए गए थे। लेकिन बजट देर से जारी होने में इसके वितरण में काफी विलंब हुआ। अब यूनिफार्म वितरण शुरू हो गया है तो इसकी गुणवत्ता को लेकर शिकायतें भी आने लगी हैं। इसलिए राज्य परियोजना निदेशक शीतल वर्मा ने यूनिफार्म की गुणवत्ता जांचने और कथित अनियमितता की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। जांच अधिकारियों को मंडल आवंटित करते हुए पांच सितंबर तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल 30 अगस्त तक यूनिफार्म वितरण की कार्रवाई पूरी करनी है।
खबर साभार : डीएनए

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
यूनिफार्म की गुणवत्ता जांचने के लिए टीम गठित : 31 अगस्त तक पूरी करनी है यूनिफार्म वितरण की कार्रवाई Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.