टीईटी मामले में संजय मोहन को जेल : परीक्षार्थियों की सूची व चार लाख 86 हजार नौ सौ रुपये बरामद होने का है आरोप



लखनऊ : शिक्षक पात्रता प्रवेश परीक्षा (टीईटी) में करोड़ों रुपये के घोटाले में आरोपी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के तत्कालीन निदेशक संजय मोहन को सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार श्रीवास्तव ने न्यायिक अभिरक्षा में लेकर 22 अगस्त तक के लिए जेल भेज दिया। अदालत ने आरोपी संजय मोहन की जमानत अर्जी पर 22 अगस्त को सुनवाई करने का आदेश दिया है।

इससे पहले अदालत के समक्ष आरोपी संजय मोहन अपने अधिवक्ता के साथ उपस्थित हुए। पत्रवली के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से परिवाद दाखिल कर आरोपी संजय मोहन की घोटाले से अर्जित एक करोड़ 13 लाख 95 हजार 300 रुपये की संपत्ति जब्त करने की मांग की गई। इस पर अदालत ने आरोपी की उपस्थिति के लिए नोटिस जारी की थी। आरोप है कि रमाबाईनगर पुलिस ने आरोपी विनय सिंह, रतन कुमार मिश्र, अमरेंद्र कुमार, अशोक कुमार, देशराज को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से टीईटी प्रवेश परीक्षा में पास कराने वाले परीक्षार्थियों की सूची बरामद की थी। पुलिस ने सात फरवरी 2012 को आरोपी संजय मोहन को गिरफ्तार कर उनके आवास से परीक्षार्थियों की सूची व चार लाख 86 हजार 900 रुपये बरामद किए। आरोपी की ओर से कहा गया कि इस मामले में वह निदरेष हैं एव उसे फर्जी फंसाया गया है।119 को कार्य से विरत रहेंगे वकील1नागपंचमी एवं सेंट्रल बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में नामांकन प्रक्रिया में व्यस्त रहने के कारण राजधानी के अधिवक्ता 19 अगस्त को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। 

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
टीईटी मामले में संजय मोहन को जेल : परीक्षार्थियों की सूची व चार लाख 86 हजार नौ सौ रुपये बरामद होने का है आरोप Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.