संशोधन का मिला मौका, सिर्फ तीन दिन ही खुलेगी साइट : बीटीसी 2013 के उन आवेदकों को आवेदन में संशोधन का मौका मिला

  • द्वितीय काउंसलिंग में शामिल बीटीसी 2013 के आवेदकों को लाभ 
  • डायट में जमा करना होगा संशोधित आवेदन का प्रिंट आउट
  • संशोधन के लिए मात्र तीन दिन ही
  • संशोधन का मौका दस दिसम्बर से 12 दिसम्बर की शाम छह बजे तक

बीटीसी 2013 के उन आवेदकों को आवेदन में संशोधन का मौका मिल गया, जो द्वितीय काउंसलिंग में शामिल हुए थे। संशोधन के लिए मात्र तीन दिन ही राज्य शैक्षिक अनु संधान प्रशिक्षण परिषद लखनऊ द्वारा साइट खोली जाएगी। इस बीच मे आवेदक को अपने आवेदन में संसोधन कर उसका प्रिंट निकालना होगा और उसे डायट में जमा करना होगा। 

बता दे कि बीटीसी प्रवेश 2013 में रिक्त सीटों को भरने के लिए हाल ही में काउंसलिंग कराई गयी थी। जिसमें जिले की रिक्त सीटों के लिए कुल एक हजार आवेदकों ने काउंसलिंग कराई थी। काउंसलिंग कराने वाले अधिकांश आवेदकों के आवेदन में गलतियां पाई गयी। जिससे कि उनके अंक पत्र कुछ और और आवेदन कुछ और दर्शा रहे थे। एनसीटीई ने ऐसे आवेदकों को एक बार फिर आवेदन शुद्धिकरण का मौका दिया है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य राजेन्द्र प्रताप के अनुसार सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद का पत्र मंगलवार को प्राप्त हो गया। संशोधन का मौका दस दिसम्बर से 12 दिसम्बर की शाम छह बजे तक दिया गया है। इस बीच आवेदक आवेदन वेबसाइट खोलकर अपने फार्म में संसोधन कर सकता है। संसोधन तभी माना जाएगा जब आवेदक अशुद्ध व शुद्ध दोनो आवेदनों का प्रिंट डायट में जमा करेगे।

मोबाइल पर इस तरह संशोधन : वेबसाइट को खोलते ही ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का विकल्प खुलेगा। जिसे क्लिक करने पर तीन विकल्प खुलेंगे पहले विकल्प पर क्लिक कर अपनी प्रविष्टियों को सही करना है और अपनी रजिस्टेशन संख्या, जन्म तिथि और बैंक से प्राप्त ट्रांजेक्शन आईडी भरने के बाद प्रोसीड टू एडिट को क्लिक करना है। मोबाइल में इसे डाउनलोड कर प्रिंट प्राप्त कर ले।

  • आवेदक के नाम, पिता व माता के नाम के अलावा जन्म तिथि मे हुई त्रुटि
  • वर्ग/श्रेणी फीस की समरुपता के कारण सामान्य जाति, पिछडी जाति के मध्य एवं अनुसूचित जन जाति के मध्य हुई त्रुटि
  • विशेष आरक्षण श्रेणी की उपश्रेणियों के परस्पर
  • लिंग कोड महिला पुरुष एवं विषय वर्ग कला विज्ञान की स्थिति पर
  • हाईस्कूल, इंटरमीडियट, स्नातक के पूर्णाक और प्राप्तांक पर

खबर साभार : दैनिक जागरण 




Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
संशोधन का मिला मौका, सिर्फ तीन दिन ही खुलेगी साइट : बीटीसी 2013 के उन आवेदकों को आवेदन में संशोधन का मौका मिला Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.