एनटीटी और सीटी नर्सरी कोर्स करने वाले इस बार की शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) नहीं दे सकेंगे



एनटीटी और सीटी नसरी कोस करने वाले इस बार की शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) नहीं दे सकेंगे। अध्यापक सेवा नियमावली में संशोधन नहीं होने के कारण सीटी नसरी और एनटीटी कोस करने वालों को परीक्षा में शामिल नहीं किया जा रहा है।

दरअसल अध्यापक सेवा नियमावली में संशोधन के लिए सरकार ने 4 अगस्त को एससीईआरटी निदेशक सवेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी का गठन किया था। लेकिन कमेटी के सुझावों के बावजूद नियमावली में संशोधन नहीं हो सका है। नियमावली में एनटीटी व सीटी नसरी को शामिल नहीं किए जाने के कारण इन डिग्रीधारकों को प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्ति नहीं मिल रही है।

जब तक नियमावली में संशोधन नहीं हो जाता इन्हें टीईटी में शामिल नहीं करने का निणय लिया गया है। अब 6 व 7 फरवरी को होगी टीईटी:2014 की टीईटी अब जनवरी की बजाय फरवरी में होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने पहले 29 व 30 जनवरी को परीक्षा कराने का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन एससीईआरटी को भेजे संशोधित प्रस्ताव में परीक्षा की तारीख 6 और 7 फरवरी तय की गई है। ऑनलाइन आवेदन 22 दिसंबर से लिए जाएंगे। इस बार भाषा स्तर की टीईटी नहीं होगी।

खबर साभार :  हिन्दुस्तान 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
एनटीटी और सीटी नर्सरी कोर्स करने वाले इस बार की शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) नहीं दे सकेंगे Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 4:22 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.