डीपीएड प्रशिक्षण शैक्षिक सत्र 2014-15 में चयन के लिए शारीरिक दक्षता मापन आगामी 27 से 29 जनवरी तक 

इलाहाबाद : डीपीएड प्रशिक्षण शैक्षिक सत्र 2014-15 में चयन के लिए शारीरिक दक्षता मापन आगामी 27 से 29 जनवरी तक कराया जाएगा। डीपीएड प्रशिक्षण शैक्षिक सत्र 2014-15 का शासनादेश 22 अक्टूबर 2014 को जारी हुआ था। उसके अनुपालन में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बीते 24 सितंबर 2016 को इस प्रशिक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे। 



शासनादेश के बिंदु पांच व छह के अनुरूप ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के मेरिट के वरिष्ठता क्रम में शारीरिक दक्षता के मापन के लिए तीन गुना अभ्यर्थियों की सूची वर्गवार व श्रेणीवार तैयार कराई गई। सचिव डा. सुत्ता सिंह का दावा है कि उस सूची को विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है, अभ्यर्थी उसे देख सकते हैं। 



सचिव ने बताया कि सूची के पुरुष अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता मापन एवं साक्षात्कार डा. भीमराव अंबेडकर राज्य विद्यालयी क्रीड़ा संस्थान फैजाबाद उप्र में एवं महिला अभ्यर्थियों की राजकीय महिला शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय इलाहाबाद में 27 से 29 जनवरी तक होगा। इसमें अभ्यर्थियों का मापन एवं साक्षात्कार में उपस्थित होना अनिवार्य है। इसके बाद दोबारा प्रक्रिया नहीं होगी और न ही प्रत्यावेदन पर विचार किया जाएगा। 




सचिव ने बताया कि अभ्यर्थियों को अभिलेखीय जांच के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रति, ऑनलाइन फीस की रसीद, सभी मूल अभिलेख (अंकपत्र, प्रमाणपत्र, आरक्षण प्रमाणपत्र, विशेष आरक्षण, निवास की स्वप्रमाणित प्रतियां) फोटो आइडी जिसका उपयोग ऑनलाइन आवेदन में किया हो एवं आवक्ष कद का पासपोर्ट साइट फोटो साथ लाना अनिवार्य है। 1



डीपीएड प्रशिक्षण शैक्षिक सत्र 2014-15 में चयन के लिए शारीरिक दक्षता मापन आगामी 27 से 29 जनवरी तक  Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:40 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.