बीटीसी 2013 में प्रवेश हेतु 2000 से ज्यादा सीटें अभी भी खाली : 5000 अभ्यर्थी करवा चुके हैं काउंसलिंग, प्रवेश का है इंतजार

खबर साभार :   हिन्दुस्तान 


  • डायट प्राचार्यो से 20 अप्रैल रिक्त पदों की सूची तलब
सैकड़ों सीटों पर तीसरे चरण की बीटीसी प्रवेश प्रक्रिया डायट प्राचार्यो की वजह से फंसी हुई है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा बार-बार खाली सीटों का ब्यौरा मांगे जाने के बावजूद डायट प्राचार्य रिक्तियों की सूची उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। परीक्षा नियामक ने एक बार फिर 20 अप्रैल की तिथि मुकर्रर की है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) में बीटीसी 2013-14 की 11 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को तीसरे चरण की काउंसिलिंग का इंतजार है। दाखिले की प्रक्रिया में विलंब होने की वजह से आने वाले वर्षो में परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों के पदों को भरने में मुश्किल पेश आएगी। 2013 की दाखिले की प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह से 2014-15 के नामांकन की तैयारी शुरू नहीं हो पा रही है।

यह स्थिति तब है, जबकि प्रदेश में बीटीसी की सीटों की संख्या 55 हजार से अधिक हो गई है। अब अगर नये सत्र की प्रवेश प्रक्रिया शुरू होती है तो इसे पूरा होने में कम से कम तीन से पांच माह का समय लगेगा। महत्वपूर्ण यह है कि सत्र संचालन के लिए कोई समय सीमा तय नहीं होने की वजह से घालमेल की स्थिति बनी हुई है। गौरतलब है कि प्रदेश में हर हर साल 14 हजार शिक्षक सेवानिवृत्त हो रहे हैं लेकिन इनके सापेक्ष नियुक्तियां नहीं हो पा रही हैं।
खबर साभार :   दैनिक जागरण



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी 2013 में प्रवेश हेतु 2000 से ज्यादा सीटें अभी भी खाली : 5000 अभ्यर्थी करवा चुके हैं काउंसलिंग, प्रवेश का है इंतजार Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.