अधिकांश जिलों में सहायक अध्यापकों की पदोन्नति नहीं होने से फंसेगी तैनाती : प्रमोशन बिना शिक्षामित्रों का समायोजन कठिन

  • प्रमोशन बिना शिक्षामित्रों का समायोजन कठिन
  • अधिकांश जिलों में सहायक अध्यापकों की पदोन्नति नहीं होने से फंसेगी तैनाती
 
इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में काम कर रहे 92 हजार शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक के पद तैनाती अधर में फंस सकती है। शासन की ओर से बार-बार निर्देश के बाद भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में प्राथमिक विद्यालयों कार्यरत सहायक अध्यापकों का प्रमोशन नहीं होने से विद्यालयों में शिक्षामित्रों का समायोजन अधर में फंस जाएगा।
 
परिषदीय विद्यालयों में पहले से कार्यरत सहायक अध्यापकों के प्रमोशन की प्रक्रिया लंबे अर्से से ठप होने के कारण शिक्षामित्रों के समायोजन में परेशानी हो रही है। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हीलाहवाली के कारण प्राथमिक शिक्षकों का प्रमोशन ठप पड़ा है। इस कारण से शिक्षामित्रों की तैनाती फंस सकती है। प्रदेश सरकार की ओर से प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षामित्रों के समायोजन के लिए 30 अप्रैल की तिथि नियत की है। आलम यह है कि पूरे प्रदेश में प्रमोशन प्रक्रिया पूरी नहीं होने से विद्यालयों में शिक्षकों के पद खाली नहीं हैं। 
 
बेसिक शिक्षा अधिकारियों की ओर से समय से प्रमोशन प्रक्रिया पूरी नहीं करने 92 हजार शिक्षामित्रों के समायोजन की राह कठिन हो गई है। शिक्षामित्र संघ इलाहाबाद के मीडिया प्रभारी संतोष शुक्ल का कहना है कि इलाहाबाद जिले में 1758 शिक्षामित्रों का समायोजन होना है जबकि जिले में एक हजार से अधिक पद खाली नहीं हैं। 
खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अधिकांश जिलों में सहायक अध्यापकों की पदोन्नति नहीं होने से फंसेगी तैनाती : प्रमोशन बिना शिक्षामित्रों का समायोजन कठिन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:15 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.