बजट जारी, जल्द मिलेगी बच्चों को यूनीफार्म, 30 अगस्त तक बांटनी होगी दो जोड़ी यूनीफार्म



  • बजट जारी, जल्द मिलेगी बच्चों को यूनीफार्म
  • 30 अगस्त तक बांटनी होगी दो जोड़ी यूनीफार्म

लखनऊ (डीएनएन)। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों के बच्चों को निशुल्क यूनीफार्र्म के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सर्व शिक्षा अभियान के तहत राज्य परियोजना कार्यालय की ओर से यूनीफार्म के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियों को बजट जारी कर दिया है। साथ यह निर्देश दिए गए हैं कि बच्चों को दो-दो सेट गुणवत्तायुक्त यूनीफार्र्म 30 अगस्त तक प्रत्येक दशा में उपलब्ध करा दी जाए।सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत प्रदेश के करीब एक करोड़ 90 लाख परिषदीय विद्यालयों के कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को दो जोड़ी निशुल्क यूनीफार्र्म दिए जाने की व्यवस्था है।


निशुल्क यूनीफार्म के लिए राजकीय तथा सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को अपने यहां कक्षा एक से आठ तक छात्र संख्या के आधार पर सात अगस्त तक मांग पत्र देना होगा। इसकी जानकारी बीएसए द्वारा स्कूलों की दे जाएगी। एडेड स्कूलों को धनराशि न भेज पाने की स्थिति में विद्यालवार ब्यौरा 30 नवंबर तक बेसिक शिक्षा निदेशक व राज्य परियोजना कार्यालय को उपलब्ध कराना होगा।

 
खबर साभार :   डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बजट जारी, जल्द मिलेगी बच्चों को यूनीफार्म, 30 अगस्त तक बांटनी होगी दो जोड़ी यूनीफार्म Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:50 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.