अनुदेशक भर्ती से बाहर हुए प्रोफेशनल डिग्रीधारी

  • जिलेवार मेरिट जारी
  • गलत आयु पर निरस्त हुए हैं आवेदन
  • 30 को होगी काउन्सलिंग
  • 8 मई को दूसरी काउन्सलिंग
इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अनुदेशकों की भर्ती से प्रोफेशनल डिग्रीधारियों को बाहर कर दिया गया है। इसमें कला अनुदेशक के लिए आवेदन करने वाले आइजीडी बांबे से प्रमाण पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थी भी शामिल हैं। चयन की मेरिट सूची हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और स्नातक के प्राप्तांक के आधार पर बनाई गई है। शुक्रवार को भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया गया। अनुदेशक भर्ती की पहली काउंसिलिंग 30 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस काउंसिलिंग के बाद रिक्त रह गई सीटों के लिए आठ मई को दूसरी काउंसिलिंग कराई जाएगी। प्रदेश के 41307 पदों के लिए लगभग पांच लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। तमाम जिलों में शनिवार को वरिष्ठता सूची चस्पा की जाएगी। समाचार पत्रों में विज्ञापन भी जारी किया जा रहा है।
सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्रदेश के सौ छात्र संख्या वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कला शिक्षा, शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा और कार्यानुभव शिक्षा के अंशकालिक अनुदेशक भर्ती की जा रही है। इसके लिए 21 मार्च तक आवेदन शुल्क जमा हुए और 23 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किए गए। अब 30 अप्रैल को जिला चयन समिति द्वारा काउंसिलिंग के बाद 10 मई को जिलाधिकारी से अनुमोदन और 16 मई से 30 जून के बीच चयनित अनुदेशकों को पांच-पांच दिन का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। एक जुलाई को चयनित अभ्यर्थी के निवास स्थल वाले विकास खंड विद्यालयों में तैनाती दी जाएगी।
  • गलत आयु पर निरस्त हुए हैं आवेदन
    राज्य परियोजना निदेशक की ओर से वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन निरस्त करने के चार आधार बनाए गए हैं। इसमें एक जुलाई 2012 तक अभ्यर्थी की आयु मानक के अनुरूप न होने पर, पूर्णाक से अधिक प्राप्तांक, पूर्णाक कॉलम में शून्य व आवेदन पत्र के कॉलम अपूर्ण होने से आवेदन रद कर दिए गए हैं। (साभार-:-दैनिक जागरण)

अनुदेशक भर्ती से बाहर हुए प्रोफेशनल डिग्रीधारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 3:08 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.