डायट इलाहाबाद में प्रमाण पत्रों में फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद एससीईआरटी निदेशक ने दिया जांच का आदेश




  • बीटीसी प्रशिक्षुओं के प्रमाण पत्रों की होगी जांच
इलाहाबाद (ब्यूरो)। बीटीसी-2013 में प्रवेश लेने वाले प्रदेश भर के सभी प्रशिक्षुओं के प्रमाण पत्रों की जांच करवाई जाएगी। राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सवेन्द्र विक्रम सिंह ने डायट इलाहाबाद में बड़े पैमाने पर बीटीसी प्रवेश में धांधली पकड़े जाने पर यह आदेश दिया है। डायट इलाहाबाद में अब तक लखनऊ विश्वविद्यालय, बिहार शिक्षा बोर्ड एवं भीम राव अंबेडकर विवि आगरा से फर्जी अंकपत्र लगाकर बीटीसी में प्रवेश का मामला सामने आने के बाद यह जांच का आदेश दिया गया है।

जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) इलाहाबाद में प्रवेश लेने वाले सभी प्रशिक्षुओं के हाईस्कूल, इंटरमीडिएट एवं स्नातक के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए संबंधित बोर्ड को भेजा गया था। पहले चरण में जांच के बाद आठ प्रशिक्षुओं ने लखनऊ विवि की स्नातक की फर्जी मार्कशीट लगाकर प्रवेश लिया था। डायट प्राचार्य डीकेसिंह ने इन प्रशिक्षुओं का प्रवेश निरस्त करने केसाथ एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है।

खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
डायट इलाहाबाद में प्रमाण पत्रों में फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद एससीईआरटी निदेशक ने दिया जांच का आदेश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.