अपीयरिंग (अध्ययनरत) वाले यूपीटेट में नहीं हो पाएंगे शामिल : पिछली टीईटी में था ऐसे आवेदकों को मौका

लखनऊ (ब्यूरो)। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में इस बार बीएड अपीयरिंग वाले अभ्यर्थी शामिल नहीं हो पाएंगे। वर्तमान में टीईटी के आवेदन के लिए जारी विज्ञापन में इस शर्त के शामिल होने से बीएड, विशिष्ट बीटीसी और बीटीसी के अपीयरिंग अभ्यर्थियों में असंतोष पैदा हो गया है।शासन ने टीईटी के लिए जो विज्ञापन जारी किया है, उसमें बीएड, बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी के अध्ययनरत छात्रों को शामिल न होने का प्रावधान है।

पिछली टीईटी में ऐसे आवेदकों को भी शामिल होने का मौका मिला था। वर्तमान में बीएड की पढ़ाई कर रहे छात्रों का कहना है कि उनकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है लेकिन अभी परीक्षा नहीं हो पाई है। इसी महीने परीक्षा होने की संभावना है। ऐसे में उन्हें टीईटी में शामिल होने का मौका मिलना चाहिए। इसी तरह बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी वाले मौका चाहते हैं। इनका तर्क है कि परीक्षा न होने की वजह से उन्हें वंचित नहीं किया जाना चाहिए। वजह, रिजल्ट आने पर उन्हें अगली टीईटी का इंतजार करना पड़ेगा। बीएड, बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी के अपीयरिंग छात्रों ने बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों को ज्ञापन भेजकर शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने की अनुमति देने का आग्रह किया था। 

साभार : अमर उजाला
अपीयरिंग (अध्ययनरत) वाले यूपीटेट में नहीं हो पाएंगे शामिल : पिछली टीईटी में था ऐसे आवेदकों को मौका Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.