बासुदेव यादव बने रहेंगे माध्यमिक व बेसिक के निदेशक

  • प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार ने इस संबंध में जारी किया आदेश
  • अमरनाथ को विशेष सचिव बनाने को कार्मिक विभाग से मांगी अनुमति
लखनऊ (ब्यूरो)। राज्य सरकार ने आखिरकार शिक्षा विभाग में स्थायी निदेशकों की तैनाती कर दी है। सरकार के खास माने जाने वाले बासुदेव यादव को माध्यमिक शिक्षा परिषद का निदेशक बनाया गया है और बेसिक शिक्षा परिषद निदेशक का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। यादव को अपर निदेशक रहते हुए इन दोनों विभागों का चार्ज दिया गया था। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।
सर्वेंद्र विक्रम सिंह को एससीईआरटी का निदेशक बनाया गया है। अभी इनके पास इसका अतिरिक्त कार्यभार था। इलाहाबाद में अपर निदेशक बेसिक के पद पर तैनात अवध नरेश शर्मा को वैकल्पिक एवं साक्षरता का निदेशक बनाया गया है। साक्षरता निदेशक का चार्ज अभी विशेष सचिव बेसिक शिक्षा राम विशाल मिश्रा के पास था।
निदेशक पद पर पदोन्नति पाने वाले अमरनाथ वर्मा को शासन में विशेष सचिव के पद पर तैनाती के लिए कार्मिक विभाग में प्रस्ताव भेजा है। वजह यह बताई गई है कि निदेशक का वेतनमान सचिव के बराबर है और विशेष सचिव इसके नीचे का पद है। विभाग से मंजूरी के बाद अमरनाथ वर्मा को तैनाती दी जाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश में शिक्षा विभाग के निदेशक के चार पदों पर 30 मार्च 2013 को पदोन्नति देने का आदेश जारी किया गया था, लेकिन इनकों तैनाती नहीं दी जा सकी थी। इसके पीछे मुख्य वजह माध्यमिक और बेसिक शिक्षा निदेशक के पद को लेकर चल रही खींचतान थी। (साभार-:-अमर उजाला)
                                                                      (साभार-:-हिन्दुस्तान)

बासुदेव यादव बने रहेंगे माध्यमिक व बेसिक के निदेशक Reviewed by Brijesh Shrivastava on 5:41 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.