खुल जा सिमसिम (Type & Search)

शिक्षकों को मनचाहे जिलों में तबादले का आवेदन आज से : http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx पर भरेंगे अपने फार्म

http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx पर भरेंगे अपने फार्म
• केवल ऑनलाइन आवेदन होंगे स्वीकार
• नियुक्ति, पदोन्नति, वेतन खाता, पैन नंबर भरना अनिवार्य
• शिक्षक तीन जिलों का दे सकेगा विकल्प
• शिक्षक एक ही आवेदन भर सकेगा
• गलत आवेदन नहीं किए जाएंगे स्वीकार्य


लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को मनचाहे जिलों में तबादला पाने का आवेदन मंगलवार को प्रात: 11 बजे से शुरू हो जाएगा। आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे। शिक्षक वेबसाइट http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx  पर 9 जून को रात 12 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के लिए महिला और पुरुष वर्ग के सभी शिक्षक पात्र होंगे, लेकिन जिलों में रिक्तियों के आधार पर ही स्थानांतरण किया जाएगा।
पहली प्राथमिकता महिला व नि:शक्त शिक्षकों को दी जाएगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।


( साभार अमर उजाला )

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बहुत से ऐसे शिक्षक हैं जो मनचाहे जिलों में जाने के लिए अंतरजनपदीय स्थानांतरण चाहते हैं। परिषद ने पिछले वर्ष ऑनलाइन आवेदन लेकर केवल महिला नि:शक्त शिक्षकों को ही मनचाहे जिलों में स्थानांतरण दिया था। परिषद के इस नीति का लाभ करीब 19,000 शिक्षकों को मिला था। इस वर्ष पुरुष शिक्षकों को भी अंतरजनपदीय स्थानांतरण का मौका दिया जाएगा। परिषद के सचिव की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिलों में रिक्तियों के आधार पर स्थानांतरण किया जाएगा। शिक्षक आवेदन के बाद अधिकारिक रूप से स्थानांतरण का दावा नहीं कर सकेगा। अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए एक जिले में न्यूनतम 3 वर्ष तक नौकरी करने वाले ही पात्र होंगे। महिला और नि:शक्त शिक्षकों के लिए एक वर्ष की अनिवार्यता होगी। पांच वर्ष की सेवा के दौरान अंतरजनपदीय स्थानांतरण पाने वाला शिक्षक इसके लिए पात्र नहीं होगा।

3 comments

sir maine bahut koshis kar le par photo load nahi hota photo 20 kb se kam hai kya karu
plz rply thanks

Reply
vevek kumar arya . jalaun mod

Sir vo log kya kare jenke perents bimar hae leken unke kaleje ka tukda kahin door teacher hae kyoki unke abhi teen sal me kuch kam din hae shayad sarkar accha kar rahi .agami lokshabh ke elec... Ko dekhte hue aur unke man bap bhi duay....

Reply

Sir transfer list 2013-2014 kab ayegi kripya bataye

Reply

एक टिप्पणी भेजें

Liabilty Disclaimer

डिस्क्लेमर : यह न्यूज चैनल (ब्लॉग) पूर्णतयः अव्यावसायिक, अलाभकारी और पूर्णतः शिक्षक हित के लिए बिना लाभ और बिना हानि के आधार पर समर्पित है। इसमें प्रयुक्त सामग्री, सूचना, चित्र, आदेश आदि समाचार पत्रों, सरकारी साइटों, पब्लिक प्रोफाइल आदि कई स्त्रोतों से ली जाती हैं। हम ऐसे सभी स्त्रोतों के प्रति अपना आभार-साभार और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। हमारी कोशिश रहती है कि सूचना के सही स्त्रोत का उल्लेख किया जाए और साथ ही साथ वह सूचना/आदेश प्रत्येक दशा में सही हो। फिर भी यदि किसी को कोई आपत्ति हो तो वह पूर्ण वर्णन करते हुए संचालक को सूचित करे। आपत्ति की पुष्टि होते ही वह सूचना आदि हटा दी जायेगी। सभी से अनुरोध है कि किसी आदेश /सूचना को प्रयोग करने से पहले उसकी सत्यता स्वयं जांच लें। किसी भी अन्य स्थिति और परिस्थिति की दशा में यह ब्लॉग जिम्मेदार ना होगा। ब्लॉग मे किसी भी सामग्री पर हमारा वाटर-मार्क किसी भी रूप से हमारा मालिकाना हक जताना नहीं है बल्कि यह पुष्टि करना है कि दर्शाई /प्रयुक्त की गई सामग्री / जानकारी / खबर वास्तव मे उसी स्त्रोत से ली गई है और इसकी पुष्टि यह ब्लॉग / प्राइमरी का मास्टर करता है।

LIABILITY DISCLAIMER: It is non-govt. site. Authenticity of information is not guarantied. You are therefore requested to verify this information before you act upon it. Publisher of the site will not be liable for any direct or indirect loss arising from the use of the information and the material contained in this Web Site/Blog/News-Channel.