Important

IMPORTANT
 

शिक्षकों को मनचाहे जिलों में तबादले का आवेदन आज से : http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx पर भरेंगे अपने फार्म

http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx पर भरेंगे अपने फार्म
• केवल ऑनलाइन आवेदन होंगे स्वीकार
• नियुक्ति, पदोन्नति, वेतन खाता, पैन नंबर भरना अनिवार्य
• शिक्षक तीन जिलों का दे सकेगा विकल्प
• शिक्षक एक ही आवेदन भर सकेगा
• गलत आवेदन नहीं किए जाएंगे स्वीकार्य


लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को मनचाहे जिलों में तबादला पाने का आवेदन मंगलवार को प्रात: 11 बजे से शुरू हो जाएगा। आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे। शिक्षक वेबसाइट http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx  पर 9 जून को रात 12 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के लिए महिला और पुरुष वर्ग के सभी शिक्षक पात्र होंगे, लेकिन जिलों में रिक्तियों के आधार पर ही स्थानांतरण किया जाएगा।
पहली प्राथमिकता महिला व नि:शक्त शिक्षकों को दी जाएगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।


( साभार अमर उजाला )

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बहुत से ऐसे शिक्षक हैं जो मनचाहे जिलों में जाने के लिए अंतरजनपदीय स्थानांतरण चाहते हैं। परिषद ने पिछले वर्ष ऑनलाइन आवेदन लेकर केवल महिला नि:शक्त शिक्षकों को ही मनचाहे जिलों में स्थानांतरण दिया था। परिषद के इस नीति का लाभ करीब 19,000 शिक्षकों को मिला था। इस वर्ष पुरुष शिक्षकों को भी अंतरजनपदीय स्थानांतरण का मौका दिया जाएगा। परिषद के सचिव की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिलों में रिक्तियों के आधार पर स्थानांतरण किया जाएगा। शिक्षक आवेदन के बाद अधिकारिक रूप से स्थानांतरण का दावा नहीं कर सकेगा। अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए एक जिले में न्यूनतम 3 वर्ष तक नौकरी करने वाले ही पात्र होंगे। महिला और नि:शक्त शिक्षकों के लिए एक वर्ष की अनिवार्यता होगी। पांच वर्ष की सेवा के दौरान अंतरजनपदीय स्थानांतरण पाने वाला शिक्षक इसके लिए पात्र नहीं होगा।

शिक्षकों को मनचाहे जिलों में तबादले का आवेदन आज से : http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx पर भरेंगे अपने फार्म Reviewed by Praveen Trivedi on 6:24 am Rating: 5

3 टिप्‍पणियां:

  1. sir maine bahut koshis kar le par photo load nahi hota photo 20 kb se kam hai kya karu
    plz rply thanks

    उत्तर देंहटाएं
  2. vevek kumar arya . jalaun31 मई, 2013 18:28

    Sir vo log kya kare jenke perents bimar hae leken unke kaleje ka tukda kahin door teacher hae kyoki unke abhi teen sal me kuch kam din hae shayad sarkar accha kar rahi .agami lokshabh ke elec... Ko dekhte hue aur unke man bap bhi duay....

    उत्तर देंहटाएं

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

इसके द्वारा संचालित Blogger.