अन्तरजनपदीय तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 से


  • पदोन्नति के बाद तबादला व समायोजन होगा
  • पिछले वर्ष तबादले के लिए आवेदन करने वालों को फिर से करना होगा आवेदन
  • 80 हजार से अधिक शिक्षक-शिक्षिकाओं के आवेदन करने की संभावना
  • पिछले वर्ष के तबादले वाले नहीं कर सकेंगे आवेदन
इलाहाबाद (एसएनबी)। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में अंतर्जनपदीय तबादले के लिए आनलाइन आवेदन 28 मई को सुबह आठ बजे से शुरू होने जा रहा है। जो मात्र 12 दिनों तक अर्थात नौ जून तक चलेगा। आवेदन करने के 15 दिनों के अंदर शिक्षक-शिक्षिकाओं का तबादला करके सूची जारी कर दी जायेगी जिससे जुलाई सत्र से विद्यालयों में शिक्षण कार्य सुचारू रूप से चल सके। तबादले के पहले शिक्षक-शिक्षिकाओं की पदोन्नति होगी। उसके बाद तबादला और फिर समायोजन होगा जिससे कि शिक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाये। संभावना है कि करीब 80 हजार से अधिक शिक्षकिशक्षिकाएं तबादले के लिए आनलाइन आवेदन करेंगे। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के सूत्रों ने बताया कि एनआईसी ने भी आनलाइन तबादले के लिए आवेदन को हरी झण्डी दे दी है। जिस वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन लिया जायेगा वह भी एक-दो दिनों में जारी कर दी जायेगी। जो शिक्षक-शिक्षिकाएं वर्ष 2012 में तबादले के लिए आवेदन किये थे और उनका तबादला नहीं हो पाया था। वह शिक्षकिशक्षिकाएं यह न सोचे की उनको फिर से आवेदन नहीं करना होगा बल्कि उनके आवेदन पत्र निरस्त कर दिये गये है। इसलिए उनको फिर से नया आनलाइन आवेदन तबादले के लिए करना होगा। इसी प्रकार से जिन शिक्षक-शिक्षिकाओं का तबादला वर्ष 2012 में हो चुका है उनको फिर से तबादले के लिए आवेदन नहीं करना होगा क्योंकि उनका तबादला नहीं होगा बल्कि उनको तैनाती वाले क्षेत्र में कम से कम एक वर्ष शिक्षण करना होगा। अगर यह लोग तबादले के लिए आवेदन करेंगे तो वह निरस्त कर दिया जायेगा। तबादले के दौरान विकलांग, अधिक उम्र वाले व सेना में कार्य करने वालों को वरीयता दी जायेगी। जिन  शिक्षक-शिक्षिकाओं का रिटायरमेण्ट एक वर्ष से कम होगा उनका तबादला नहीं होगा बल्कि उनको तैनाती वाले जिले में ही शिक्षण करना होगा। तबादले से पहले पदोन्नति, तबादला और फिर समायोजन होगा जिससे कि तैनाती वाले जिले में शिक्षण कार्य प्रभावित न होने पाये।
  • बीटीसी के तीन सत्रों की परीक्षाएं संपन्न
विशिष्ट बीटीसी-2007, विशिष्ट बीटीसी-2008 और सामान्य विशेष चयन के 2250 अभ्यर्थियों की परीक्षाएं बुधवार को संपन्न हो गई है। इनके रिजल्ट भी शीघ्र घोषित होंगे। जबकि बीटीसी और शिक्षामित्रों के अलग-अलग सत्रों की परीक्षाएं 29 मई से शुरू होकर आठ जून तक चलेगी। शिक्षामित्रों के अलग-अलग सेमेस्टर में करीब डेढ़ लाख और बीटीसी के अलग-अलग सेमेस्टर में 40 हजार से अधिक परीक्षार्थी है। (साभार-:-राष्ट्रीय सहारा)

 




अन्तरजनपदीय तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 से Reviewed by Brijesh Shrivastava on 1:20 PM Rating: 5

13 comments:

Anonymous said...

5 saal wale hi avedan krenge ya sbhi kr sakte hsin
kya transfr krenge ya koi variysta soochi bani h

Anonymous said...

महोदय अब सभी लोग आबेदन कर सकेँगे 5 साल अब अपने ग्रह जनपद मेँ जाके पूरा करना होगा। सरकार को तरस आ गया है।

(Head Teacher) said...

Good news for teacher transfar

(Head Teacher) said...

Good news for teacher transfar

(Head Teacher) said...

Good news for teacher transfar

(Head Teacher) said...
This comment has been removed by the author.
laxman tewari said...

the power of corruption is transferring from BSA to AD BASIC. rightnow more and more suvidha shulk will be require if anybody wants a transfer.

Unknown said...

क्या अपने जिले मे तबादले के लिए 5 साल की अनिवार्यता है ?

Unknown said...

आन लाइन आवेदन का लिंक दीजिए ा

Unknown said...

आन लाइन आवेदन का लिंक दीजिए ा

Unknown said...

Is khabar ka base kya h?

Anonymous said...

are yah to bataye tin sall wale hi avedan karenge ya tin seson wale bhi awedan ker sakte hai jaroor bataye

manoj said...


http://164.100.180.82/uptrt/main.aspx

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.