बीटीसी-2012 की चयन सूची जारी करने पर रोक :आवेदन में बड़े पैमाने पर हुई गलतियों के चलते लिया निर्णय

• बीटीसी-2012 की चयन सूची जारी करने पर रोक 
• आवेदन में बड़े पैमाने पर हुई गलतियों के चलते लिया निर्णय 


 लखनऊ (ब्यूरो)। बीटीसी-2012 चयन की अंतिम सूची जारी करने पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक महेंद्र सिंह ने अवकाश के बाद भी शनिवार को शिक्षा जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) प्राचार्यों को सूचना भेज दी है। 

अंतिम सूची जारी करने पर निर्णय 18 दिसंबर को डायट प्राचार्यों की बैठक में किया जाएगा। प्रदेश में इस बार बीटीसी चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए हैं। आवेदन प्रारूप की जटिलता के चलते छात्रों को आवेदन करने में काफी कठिनाइयां हुई हैं। प्रदेश में बीटीसी-2012 के लिए 1.90 लाख छात्र-छात्राओं ने आवेदन किए हैं, लेकिन काफी संख्या में लोगों ने आवेदन के दौरान चूक कर दी है। इसको लेकर एससीईआरटी के निदेशक से काफी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रतिदिन मुलाकात करने आ रहे हैं। 

जनपद स्तर पर चयन समितियों के सामने भी कठिनाइयां आ रही हैं। इसलिए यह तय किया गया है कि इस संबंध में एससीईआरटी निदेशालय पर डायट प्राचार्यों की बैठक बुला ली जा और इसमें विचार-विमर्श के बाद ही कोई निर्णय किया जाए। इसके आधार पर ही बीटीसी की अंतिम चयन सूची जारी करने पर रोक लगा दी गई है।
 
बीटीसी-2012 की चयन सूची जारी करने पर रोक :आवेदन में बड़े पैमाने पर हुई गलतियों के चलते लिया निर्णय Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:53 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.