शिक्षक भर्ती : वेबसाइट दे गई जवाब,हजारों होंगे वंचित,लाखों रुपये डूबे

  •  साइबर कैफे पर लगी अभ्यर्थियों की भीड़
  • 31 दिसंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं
  • वेबसाइट ओवरलोड होने से सर्वर काम ही नहीं कर रहा
इलाहाबाद। पहले प्रोविजनल डिग्री,फिर चालान और अब शिक्षक भर्ती के ऑन लाइन आवेदन करने में छात्रों के पसीने छूट गए। शनिवार को बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पूरी तरह से जवाब दे गई।  घंटों प्रयास के  बाद भी आवेदन नहीं हो पाए। शहर के साइबर कैफों में जबरदस्त भीड़ रही।

शिक्षक भर्ती के लिए हजारों लोग ताजनगरी से आवेदन कर रहे हैं। ऑन लाइन आवेदन के लिए शनिवार   को छात्रों ने साइबर कैफे का रुख किया। दोपहर    के बाद भीड़   बढ़ने से सर्वर डाउन होना शुरू हो  गया।  रात तक वेबसाइट खुली ही नहीं। शिक्षक भर्ती की रिक्तियों के लिए 31 दिसंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं।

मौका हाथ से न निकल जाए, इसके चलते अभ्यर्थी परेशान रहे।वेबसाइट ओवरलोड होने से सर्वर काम ही नहीं कर रहा। रात में परिचितों से लैपटॉप लेकर भी आवेदन किए जा रहे हैं, लेकिन वेबसाइट धोखा दे रही है।

टीईटी पास हजारों प्रतियोगियों के सामने प्राथमिक  विद्यालयों में  सहायक  शिक्षक भर्ती के लिए  आवेदन से वंचित होने का खतरा बन गया है। लोड बढ़ने के कारण शनिवार को परिषद की वेबसाइट पूरी तरह से जाम रही। इसके अलावा पहले से दबाव होने के कारण अधिकतर साइबर कैफे वालों ने भी फार्म भरने से मना कर दिया है। आवेदन के लिए अब सिर्फ दो दिन शेष बचे हैं। ऐसे में साइट नहीं खुलने तथा  साइबर कैफे वालों के  इस रुख के बाद प्रतियोगियों की परेशानी और बढ़ गई है। हजारों ऐसे प्रतियोगी हैं जिन्होंने  कई-कई  जिलों के  चालान  भी बनवा लिए हैं। इसके बावजूद आवेदन से वंचित होने खतरा बन गया है। मौका चूक न जाए इसलिए  अधिकतर प्रतियोगी 50 से अधिक जिलों के लिए आवेदन कर रहे हैं।कई अभ्यर्थी प्रदेश के सभी जिलों के लिए आवेदन कर रहे हैं।


                                                            (साभार-अमर उजाला)
शिक्षक भर्ती : वेबसाइट दे गई जवाब,हजारों होंगे वंचित,लाखों रुपये डूबे Reviewed by BRIJESH SHRIVASTAVA on 6:08 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.