परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाओं का अता-पता नहीं : बेसिक शिक्षा परिषद NEWS



  • दिसंबर माह में आयोजित होनी हैं परीक्षाएं

डेली न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों की छमाही परीक्षाओं पर संकट मंडरा रहा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परिषदीय
विद्यालयों के छात्रों की परीक्षाएं दिसंबर माह में आयोजित होनी हैं। पर दिसंबर का पहला सप्ताह बीतने के बावजूद अभी तक परीक्षा कार्यक्रम का अता-पता नहीं है। दिसंबर माह में सर्दियां बढ़ने के साथ ही विालय बंद होने से शुरू हो जाएंगे ऐसे में परीक्षाओं में देरी होने की संभावना और बढ़ जाएगी।

परिषदीय
विद्यालयों में यूनीफॉर्म और मिड-डे-मील जैसी योजनाओं में तमाम शिकायतें आम बात है। शिक्षा अधिकारी इस पर काम की अधिकता होने की बात कहकर व्यवस्था दुरुस्त होने के आवश्वासन दे देते हैं। पर लापरवाही और शिकायतों का यह सिलसिला पढ़ाई और परीक्षा में भी चलता है। दिसंबर माह में परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाएं आयोजित होने का कार्यक्रम पहले से निर्धारित है। दिसंबर का पहला हफ्ता बीतने को है पर अभी तक परिषदीय विालयों में परीक्षा का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है। दिसंबर माह में क्रिसमस तथा सर्दियों की छुट्टियां भी होनी हैं। ऐसे में परीक्षाएं 20 दिसंबर से पहले-पहले शुरू हो जानी चाहिए। दिसंबर के पहले पांच दिन बीत चुके हैं। पर अभी तक परीक्षा कार्यक्रम का अता-पता नहीं है। परीक्षा कार्यक्रम जारी होने के बाद परीक्षाओं की तैयारियों के लिए कुछ समय दिया जाएगा। तब जाकर परीक्षाएं शुरू होंगी। पर परीक्षा कार्यक्रम जारी न होने के कारण परीक्षाओं पर संकट मंडरा रहा है। परीक्षा कार्यक्रम के बारे में जब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सर्वदानंद से बात की गई तो उनका कहना था कि परीक्षाएं दिसंबर माह में ही आयोजित होंगी। परीक्षा कार्यक्रम जल्द जारी किया जा रहा है।
परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाओं का अता-पता नहीं : बेसिक शिक्षा परिषद NEWS Reviewed by Brijesh Shrivastava on 11:52 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.