टीईटी आवेदकों को मिलेगा पुराने आवेदन का पैसा : एससीईआरटी ने सभी डायट प्राचार्यों को भेजा पत्र

• टीईटी आवेदकों को मिलेगा पुराने आवेदन का पैसा
• ज्यादातर आवेदकों ने भरे थे 20-25 जिलों से फॉर्म
• एससीईआरटी ने सभी डायट प्राचार्यों को भेजा पत्र

इलाहाबाद। परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पदों की भर्ती के लिए पिछले वर्ष आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। शासन ने सभी अभ्यर्थियों का आवेदन शुल्क लौटाने का आदेश जारी कर दिया है। यानी टीईटी पास जिन अभ्यर्थियों ने उस समय भर्ती के लिए जितने भी जिलों से आवेदन किया था, पूरा शुल्क उन्हें मिलेगा।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक महेंद्र सिंह ने शुल्क वापसी के लिए सभी जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्यों को पत्र लिख दिया है। रकम किस रूप में कैसे वापस होगी, यह जल्द ही घोषित किया जाएगा। बताया गया कि सभी जिलों में डायट में काउंटर लगाकर शुल्क वापस करने की तैयारी है।

निदेशक के मुताबिक जल्द ही यह बताया दिया जाएगा कि अभ्यर्थियों को उनकी रकम कहां मिलेगी। वर्ष 2011 में 2,70,806 अभ्यर्थियों ने प्राथमिक स्तर की टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण की थी। भर्ती का विज्ञापन जारी होने पर सभी ने कई-कई जिलों से आवेदन किया था। ज्यादातर अभ्यर्थियों ने बीस से 25 जिलों से आवेदन किया था जबकि बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जिन्होंने 70 जिलों से आवेदन किया था। बाद में विवादों के कारण भर्ती प्रक्रिया ठप हो गई। अधिकारियों ने खुद स्वीकार किया कि डेढ़ लाख से अधिक आवेदन ऐसे हैं जिनके पांच हजार या इससे अधिक रकम फंसी है।


टीईटी आवेदकों को मिलेगा पुराने आवेदन का पैसा : एससीईआरटी ने सभी डायट प्राचार्यों को भेजा पत्र Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:44 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.