कानपुर के बीएसए ‌हुए निलंबित : बेसिक शिक्षा परिषद NEWS

मुख्यमंत्री अखिलेश ने कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव को निलंबित कर दिया है। राजकुमार सैफई के रहने वाले हैं। सरकार के इस फैसले को अचरज से देखा जा रहा है। बसपा शासन में उन्हें ललितपुर राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य बनाकर भेज दिया गया था। सरकार बदलने पर उनकी कानपुर में तैनाती हुई थी।

शिक्षकों के समायोजन में धन उगाही और यूनीफार्म वितरण में घपले के आरोप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव को निलंबित कर दिया गया। सपा ग्रामीण इकाई अध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने मुख्यमंत्री से उनकी शिकायत की थी। यूनीफार्म वितरण में घोटाले की रिपोर्ट खुद सीडीओ विवेक ने भी शासन को भेजी थी।


दो माह पूर्व प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों का समायोजन हुआ था। इस समायोजन पर कई शिक्षकों ने सवाल खड़ा करते हुए बीएसए पर धन उगाही का आरोप भी लगाया था। सपा ग्रामीण इकाई के अध्यक्ष नाहर सिंह ने इसकी शिकायत की थी। इसके साथ प्राथमिक स्कूलों में मिडडे मील वितरण में लापरवाही, निर्माण कार्यो में गड़बड़ी की शिकायत को कई बार बीएसए को मोबाइल पर फोन किया लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। आरोप है कि जब भी कोई जनप्रतिनिधि उनके कार्यालय में जाता तो वे प्रोटोकाल का पालन नहीं करते थे। वहीं भीतरगांव ब्लाक के एक स्कूल में खुद सीडीओ विवेक ने यूनीफार्म वितरण में गड़बड़ी पकड़ी थी। उन्होंने अन्य स्कूलों में जांच कराकर रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद शासन स्तर से कराई गई जांच में आरोप सही मिलने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया। बीएसए राजकुमार यादव ने बताया कि उन्हें अभी किसी कार्रवाई की जानकारी नहीं है।
(खबर साभार : दैनिक जागरण )

(साभार :  अमर उजाला )

कानपुर के बीएसए ‌हुए निलंबित : बेसिक शिक्षा परिषद NEWS Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:13 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.